बचपन में भी बेहद क्यूट थीं 'धक धक गर्ल', देखिए माधुरी के बचपन की तस्वीरें

मुंबई (15 मई): बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित का हर कोई दीवाना है। धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। माधुरी दीक्षित का जलवा आज भी लोगों के बीच बरकरार है।बॉलीवुड में धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित का फैन कौन नहीं है। माधुरी की हर अदा पर लाखों ही नहीं बल्कि करोड़ों लोग मरते हैं।

माधुरी की फैन फॉलोइंग की कोई कमी नहीं है । लगभग हर इंसान माधुरी के साथ काम करना चाहता है । उनकी खूबसूरती ने कई दिलों पर राज किया है ।

माधुरी डॉ राम नैने से शादी कर अपना घर बसा चुकी हैं और दो बच्चों की मां हैं । बॉलीवुड में धक गर्ल धक गर्ल का कद इतना ऊंचा है कि अबतक कोई हीरोइन उसे हासिल नहीं कर पाई है ।माधुरी ने अपनी जादूई मुस्कान से हर किसी को दीवाना बनाया है । लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी बचपन में भी बेहद खूबसूरत थी । जी हां, धक धक गर्ल माधुरी बचपन में भी बेहद क्यूट थी । आज उनके बर्थडे पर हम आपको उनकी कुछ तस्वीरें दिखा रहे हैं । 15 मई 1967 को मुंबई में जन्मीं माधुरी बचपन में बेहद अपनी माता-पिता की लाड़ली थी ।माधुरी दीक्षित को बचपन से डांस का खूब शौक था। उन्होंने 3 साल की उम्र से डांस करना शुरू कर दिया। उन्होंने बड़े होकर डांस क्लासेस भी लेना शुरू कर दी थी। माधुरी के पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित अपनी लाड़ली बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते थे। माधुरी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से की और बाद में उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से बीए किया।जब वो आठ साल की हुईं तब जाकर उन्होंने एक क्लासिकल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और वह उनका पहला बड़ा परफॉर्मेंस था। डांस में तो माधुरी इतनी गजब थी कि वो अपनी बहनों को ही डांस सिखाती थी । 1984 में आई फिल्म 'अबोध' से माधुरी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म से माधुरी को नोट तो किया गया लेकिन वो बात नहीं बन पाई । धीरे धीरे धक धक गर्ल ने इंड्स्ट्री में एंट्री ली । फिल्म दयावान में लेट एक्टर औऱ अपने से 21 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ जमकर बोल्ड सीन्स दिए । फिल्म के लिए माधुरी को काफी क्रिटिसाइज भी किया गया । लेकिन साल 1988 में आई एन.चंद्रा की फ़िल्म 'तेज़ाब' ने तो रातों रात माधुरी को स्टार बना दिया ।इस फिल्म के बाद माधुरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा । इस फ़िल्म का गाना ‘एक दो तीन...’आज भी माधुरी के सुपरहिट गानों में गिना जाता है ।इसके बाद माधुरी ने ‘राम लखन’, साजन, बेटा,दिल और किशन कन्हैया सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है । खैर आज माधुरी 51 साल की हो गई हैं और अपने परिवार के साथ खुश है ।