आम चुनाव 2019ःआडवाणी को दिया गया आराम, कौन-कहां से देखें बीजेपी की पहली सूची


न्यूज 24 ब्यूरो नई  दिल्ली (21 मार्च):  भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के सत्ता संग्राम के लिए अपने क्षत्रपों की पहली सूची जारी कर दी है। स्वास्थ्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने 184 नामों वाली सूची का ऐलान पार्टी के मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में की। इस सूची में सबसे एक बड़ा बदलाव भी देखने को मिला। गुजरात के गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में उत्तर प्रदेश के पांच सांसदों के टिकट काटे गये हैं। इसी तरह उत्तराखण्ड की पौड़ी गढ़वाल और नैनीताल सीट से नये चेहरे दिखाई देंगे।

गुरुवार को जारी की गयी सूची के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणासी से ही चुनाव लड़ेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से, अमेठी से स्मृति ईरानी और उन्नाव से साक्षी महाराज एक बार फिर चुनाव मैदान में होंगे। गाजियाबाद से वीके सिंह और नोएडा (गौतमबुद्धनगर) से महेश शर्मा के कंधों पर फिर से बीजेपी के रथ का जुआ रखा गया है।
राजस्थान से एक सासंद संतोष अहलावत की जगह नरेंद्र खिचड़ को टिकट दिया गया है। इसी तरह महाराष्ट्र में अब तक घोषित टिकटों में से दो सांसदों के टिकट काटे दिये गये हैं। अहमद नगर से मौजूदा सांसद दिलीप गांधी की जगह सुजय विखे पाटिल और लातूर में संजय गायकवाड़ की जगह सुधाकर भालेराव को टिकट दिया गया है।

गुरुवार को जारी पहली सूची में किसको कहां से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया-यहां नीचे देखेंः


(Photo Courtesy: Google)