Blog single photo

बेंगलुरु के ईगलटन रिजॉर्ट पहुंचे कांग्रेस विधायक

कर्नाटक में जारी सियासी ड्रामे के बीच बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वह तीसरी बार राज्य के सीएम बने हैं और राज्य के 25वें मुख्यमंत्री हैं।

बेंगलुरु (17 मई): कर्नाटक में जारी सियासी ड्रामे के बीच बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वह तीसरी बार राज्य के सीएम बने हैं और राज्य के 25वें मुख्यमंत्री हैं। अब येदियुरप्पा के सामने सबसे बड़ी चुनौती विधायकों के हस्ताक्षर जुटाकर बहुमत साबित करना है। वहीं कांग्रेस और जेडीएस के लिए अपने विधायकों के एक जुट रखने की चुनौती है। इसी कड़ी में कांग्रेस सभी 78 विधायक एक बस में सवार होकर आज दोपहर बेंगलुरु के ईगलटन रिजॉर्ट पहुंचे। बताया जा रहा है पार्टी अपने इन तमाम विधायकों को कोच्चि भेजने का प्लान बना रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आज रात कांग्रेस से सभी विधायकों को कोच्चि भेजा जा सकता है।वहीं जेडीएस के सामने भी अपने विधायकों को एक जुट रखने से टूट से बचाने की चुनौती है। जेडीएस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पार्टी अपने सभी 38 विधायकों को आंध्रप्रदेश भेज सकती है।

आपको बता दें कि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ तो ले ली है। लेकिन इन्हें 15 दिनों के भीतर विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। बीजेपी के पास कुछ 104 विधायक है लेकिन सत्ता पर बने रहने के लिए उन्हें 8 और विधायकों की जरूरत है। ऐसे में बीजेपी की नजर कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों पर लगी है। अगर कांग्रेस और जेडीएस के विधायक एक जुट रहे तो येदियुरप्पा के लिए विधानसभा में बहुमत साबित करना आसान नहीं होगा।

Tags :

NEXT STORY
Top