कर्नाटक में नया नाटकः नई सरकार में बीजेपी ने कुमारस्वामी को दिया सीएम बनने का ऑफर!

न्यूज 24 ब्यूरो, तिरुवनंतपुरम (11 जुलाई): कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक का एक नया अध्याय लिखा जाता दिख रहा है। अपुष्ट सूत्रों की बातें सही मानी जायें तो बीजेपी ने सत्ताधारी जेडीएस पर अब प्यार और त्याग का ब्रह्मास्त्र चल दिया है। बीजेपी ने जेडीएस को कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने के एवज में सीएम की कुर्सी ऑफर कर दी है। भीतरी सूत्रों ने कहा है कि  जेडीएस और बीजेपी के नेताओं की इसी मुद्दे पर महत्वपूर्ण बैठक हो चुकी है। जेडीएस को मुख्यमंत्री पद देने की पेशकश की गई है।  कहा जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा नेता ईश्वरप्पा, जेडीएस नेता तारा महेश और भाजपा नेता मुरलीधर राव भी शामिल थे। शहर के नामी-गिरामी कुमारकृपा गेस्ट हाउस में यह बैठक 40 मिनट तक चली।

तारा महेश ने इस बारे में  सफाई देते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के कुछ कार्य की वजह से वह यहां आए हुए थे और इसलिए उन्होंने भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी।  सूत्रों के मुताबिक, 40 मिनट तक चली इस बैठके में बीजेपी ने कुमारस्वामी को कांग्रेस गठबंधन से बाहर आने को कहा है और मुख्यमंत्री पद देने की भी पेशकश की है। हालांकि बीजेपी नेता मुरलीधर राव और जेडीएस नेताओं ने इस तरह की गतिविधियों से इनकार किया है और कहा है कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी उसके अलाव कुछ नहीं। लेकिन इस बैठक के बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं।

इससे पहले शाम को बागी विधायकों ने मुंबई से बेंगलुरु पहुंचकर कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात की। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह बागी विधायकों के खिलाफ तुरंत फैसला नहीं कर सकते हैं। स्पीकर ने कहा कि इस्तीफा ‘सही प्रारूप’ में हैं लेकिन उन्हें इसकी पड़ताल करनी होगी कि क्या ये ‘स्वैच्छिक और वास्तविक’ हैं।Images Courtesy:Google