IPL के दौरान कुछ सवालों का जवाब देकर आप भी जीत सकते 2 करोड़ रुपए

नई दिल्ली (11 मई): अगर आप क्रिकेट के शौकिन हैं और आईपीएल सीजन 11 का लुत्फ उठा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप मैच देखते-देखते 2 करोड़ रुपये तक का ईनाम जीत सकते हैं। दरअसल एयरलेट ने अपने लाइव और वीडियो स्ट्रीमिंग एप एयरटेल टीवी पर अपने दर्शकों के लिए नया क्विज गेम शो शुरू किया है। एयरटेल ने इस शो का नाम एयरटेल टीवी फ्रीट हिट रखा है। यह एक इन-एप गेम है, जिसमें यूजर्स IPL टी-20 मैच से जुड़े सवालों का जवाब देकर हर दिन नकद ईनाम जीत सकते हैं। एयरटेल 2 करोड़ रुपए तक के नकद ईनाम देगी।

एयरटेल पर यह गेम दो वर्जन लाइव और नॉन-लाइव में मौजूद है। लाइव गेम रोज शाम 7.30 बजे मैच शुरू होने से पहले खेला जा सकता है। वहीं नॉन-लाइव गेम मैच के प्रसारण के समय खेला जा सकता है। एयरटेल के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी समीर बत्रा इस गेम शो को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि 'हमारा मकसद अपने यूजर्स के किक्रेट अनुभव को गेमिफाई बनाना है, ताकि वो इसमें और अधिक डूब सकें। इस नए एप द्वारा हम T-20 के दौरान प्रत्‍येक दर्शक को विजेता बनने का मौका देना चाहते हैं।'

इस गेम को खेलने के लिए यूजर्स को अपने फोन पर एयरटेल TV एप के नए वर्जन को अपलोड करके के रजिस्‍टर करना होगा। फिलहाल ये एप केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्‍ध है। गेम खेलने के लिए यूजर्स को रोज शाम 7:30 बजे मैच से पहले एयरटेल TV एप पर लॉगइन करना होगा। डिजिटल एंकर जारी T-20 मैचों से संबंधित 11 सवाल पूछेगा। सभी सवालों का सही उत्तर देने वाले यूजर्स को पुरस्कार राशि मिलेगी।नॉन-लाइव वर्जन प्रत्येक T-20 मैच की शुरूआत में एक्टिवेट हो जाता है और इसे घर में बैठकर मैच देखने वाले खेल प्रेमियों के लिए डिजाइन किया गया है। पैसा जीतने के लिए यूजर्स को मैच का सही विश्लेषण करना है। प्रत्येक सही उत्तर के लिए और लक्ष्य पर पहुंचने पर यूजर्स को रन दिए जाएंगे और रोजाना मैच के अंत में पुरस्कार राशि दी जाएगी। इन दोनों प्रतियोगिताओं के विजेताओं को इन-एप नोटिफिकेशन द्वारा सूचित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता मौजूदा T-20 सीरीज के दौरान चलेगी।