Blog single photo

चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 4-0 से दी मात

चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में शनिवार को उद्घाटन मैच भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की। भारत की ओर से 25वें मिनट में रमनदीप सिंह और 54वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गोल किए। तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में पाकिस्तान के अली शाह के तेज शॉट से गेंद भारत के गोलपोस्ट में चली गई थी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जून): चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में शनिवार को उद्घाटन मैच भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की। भारत की ओर से 25वें मिनट में रमनदीप सिंह, 54वें मिनट में दिलप्रीत सिंह, 57वें मिनट में मनदीप सिंह और मैच के आखिरी मिनट में ललित उपाध्याय ने चौथा गोल किया। तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में पाकिस्तान के अली शाह के तेज शॉट से गेंद भारत के गोलपोस्ट में चली गई थी।

पहले रेफरी ने पाकिस्तान के पक्ष में गोल दे दिया, लेकिन भारत ने रेफरल मांगा। इसके बाद रेफरी ने अपना फैसला पलट दिया। पहले क्वार्टर के आखिरी क्षणों में भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर भी मिला था, लेकिन हरमनप्रीत सिंह के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर ने रोक लिया। अब भारत का अगला मैच अर्जेंटीना के खिलाफ रविवार को खेला जाएगा।

इससे पहले गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी। वह मुकाबला ड्रॉ रहा था। आठ बार की ओलिंपिक चैम्पियन भारतीय टीम गोल्ड कोस्ट में चौथे स्थान पर रही थी। इसके बाद शोर्ड मारिन को हटाकर हरेंद्र सिंह को कोच की जिम्मेदारी दी गई थी। 2014 में सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 4-3 से जीत दर्ज की थी।

Tags :

NEXT STORY
Top