News

भारत ने पाक के नापाक पीएम इमरान को लगाई फटकार, अपने अल्पसंख्यकों की ओर ध्यान दो !

भारत (India) के विदेश मंत्रालय ने पहली बार पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम (PM) इमरान खान (Imran Khan) को सीधे तौर पर फटकारते (Reprimand) हुए कहा कहा है कि 'पाक पीएम इमरान खान को बेतुके बयान देने की जगह अपने देश में अल्पसंख्यकों (Minorities) की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।

India, Reprimend, Pakistan, PM, Imran, Minorities

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 दिसंबर): भारत India के विदेश मंत्रालय ने पहली बार पाकिस्तान Pakistan के पीएम (PM) इमरान खान (Imran Khan) को सीधे तौर पर फटकारते (Reprimand) हुए कहा कहा है कि  'पाक पीएम इमरान खान को बेतुके बयान देने की जगह अपने देश में अल्पसंख्यकों (Minorities) की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा भारत के आंतरिक मामलों पर बयानबाजी करने से भी बचना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाक पीएम के हर बयान पर हमें प्रतिक्रिया देने की कोई जरूरत नहीं है। रवीश कुमार ने कहा कि पाक पीएम इमरान खान द्वारा दिए गए ज्यादातर बयान अनुचित होते हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री ऐके अब्दुल मोमेन द्वारा अपना भारत दौरा रद्द करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है।

इसे भी देखेंः पाकिस्तान को बड़ा झटका, ब्रिटेन के PM ने कहा -भारत विरोधी भावनाएं नहीं पनपने देंगे

रवीश कुमार ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री द्वारा भारत दौरा रद्द करने पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द करने के पीछे के कारणों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा, 'बांग्लादेश से हमारे संबंध मजबूत हैं। जैसा कि दोनों देशों के नेताओं ने कहा था कि यह दोनों देशों के संबंधों का स्वर्णिम काल है।' बांग्लदेश के विदेश मंत्री के बयान पर रवीश कुमार ने कहा, 'यहां कुछ असमंजस की स्थिति है। हम बता चुके हैं वर्तमान सरकार के कार्यकाल में धार्मिक उत्पीड़न नहीं हो रहा है। जो लोग भारत में रिफ्युजी की तरह रह रहे हैं, उन्होंने धार्मिक आधार पर उत्पीड़न सहा है। यह सब सैन्य शासन और बांग्लादेश की पूर्व के सरकारों के कार्यकाल में हुआ। हम यह बात जानते हैं कि बांग्लादेश की वर्तमान सरकार ने अल्पसंख्यकों की चिंताओं पर खास ध्यान दिया है।'

ध्यान रहे भारतीय संसद में पारित सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल पर की गयी टीका-टिप्पणियों को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को सोशियल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है।

लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक पास हो गया है। इसे लेकर कुछ लोग बेहद खुश हैं तो कुछ लोगों ने गहरी नाराजगी जताई है। स्थिति यह है कि उत्तर-पूर्व के कुछ इलाकों में काफी तनाव है। गुवाहाटी में उड़ाने रोक दी गई हैं और अगरतला में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सरकार ने एहतियातन कई जगहों पर इंटरनेट पूरी तरह बंद कर दिया है।

Images Courtesy: Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top