यूपी में मशहूर डॉक्टरों के ठिकानों पर इनकम टैक्स ड‍ि‍पार्टमेंट की छापेमारी

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जनवरी): यूपी में डॉक्टरों, पैथालॉजी और अस्पताल पर एक साथ इनकम टैक्स की छापेमारी की गई है। एक साथ प्रदेश में रसूखदार और मशहूर डॉक्टरों के ठिकानों पर पड़ी इनकम टैक्स ड‍ि‍पार्टमेंट की रेड के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि खातों में हेराफेरी, बेनामी रसीदें और हिसाब किताब में गड़बड़ी के आरोप में यह छापेमारी की है।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आयकर विभाग की छापेमारी आज सुबह 8 बजे से चल रही है। आयकर विभाग की टीमें इन जगहों पर दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। लखनऊ, कानपुर के बड़े अस्पतालों में छापा मारा गया है। इसके अलावा मेरठ, नोएडा, मुरादाबाद, हापुड़ सहित अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की टीम के होने की सूचना म‍िल रही है। लखनऊ के डॉ महेशचंद्र शर्मा, एसआईपीएस हॉस्पिटल, डा रतन सिंह और उनके चरक हॉस्पिटल पर छापा पड़ा है। कानपुर में एसपीएम हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर पर भी रेड पड़ी है।

इसके अलावा मुरादाबाद में डॉ प्रेम कुमार खन्ना और जेपीएमसी हॉस्पिटल एंड पैथ लैब पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार, मेरठ के न्यूरो फिजिशियन डॉ भूपेंद्र चौधरी के घर पर छापा पड़ा है, जबकि नोएडा के डॉ. राजीव मोतियानी, डॉ. गुलाब गुप्ता और नियो हॉस्पिटल पर छापा डाला गया है। हापुड़ के डॉ. अंकित शर्मा और जीएस मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है। इनकम टैक्स ने खातों में हेराफेरी, बेनामी रसीदें और हिसाब किताब में गड़बड़ी के आरोप में यह छापेमारी की है।

इससे पहले  कानपुर में 30 नवंबर को दो डॉक्टर भाइयों के घरों और अस्पतालों में आयकर विभाग ने छापे मारे थे। छापों में दोनों ही आवासों से आयकर विभाग को बंद हो चुकी करंसी म‍िली थी। मामले में आयकर विभाग ने दोनों प्रकरण में केस दर्ज किया था। इसी छापे से जोड़ते हुए एक अन्य रियल एस्टेट कारोबारी के यहां भी छापा मारा गया था।