बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद अब खतरे में इमरान खान की कुर्सी !

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 मार्च):  पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। भारत के साथ चल रहे तनाव से इमरान खान पहले ही अपने देश में विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं, ऐसे में यह खबर आ रही है कि अब लाहौर कोर्ट में उनके खिलाफ दायर एक याचिका की सुनवाई होगी। दरअसल इमरान खान पर यह आरोप है कि उन्होंने 2018 के आम चुनाव में जानकारियां छुपाई। इमरान पर अपनी बेटी की जानकारी छुपाने का आरोप लगा है। याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि इमरान ने आम चुनाव में एक बेटी का पिता होने की बात छिपाई है। लाहौर हाई कोर्ट इस मामले में सुनवाई के लिए राजी हो गया है। पाकिस्तानी कोर्ट इमरान खान को अयोग्य करार देने की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

याचिका में यह कहा गया है कि इमरान खान ने पाकिस्तान संविधान 62 और 63 का उल्लंघन किया है, लिहाजा उन्हें अयोग्य घोषित किया जाए। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक याचिका में अना-लुइसा (सीता) व्हाइट की बेटी टायरिन जेड खान व्हाइट को इमरान खान की बेटी बताया गया हैं। इमरान खान ने साल 2018 के आम चुनाव में अपने नामांकन पत्र में टायरियन जेड खान व्हाइट के कथित पिता होने की बात छिपाई थी।

सीता व्हाइट को इमरान खान की पूर्व गर्लफ्रेंड बताया जा रहा है। इसको लेकर पहले भी कई बार इमरान खान से सवाल पूछा जा चुका है, लेकिन उन्होंने इस पर कभी कोई जवाब नहीं दिया। इसके अलावा सीता व्हाइट ने भी अपनी बेटी टायरियन जेड खान व्हाइट को इमरान खान का  बायोलॉजिकल पिता बताया था। शनिवार को लाहौर हाई कोर्ट ने इमरान के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भर दी है। 11 मार्च को इसपर सुनवाई होगी। यह याचिका इमरान खान के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। पहले से ही भारत के साथ चल रहे तना-तनी से परेशान इमरान खान के लिए यह जले पर नमक छिड़कने जैस है।