IPL में आज चेन्नई और मुंबई के बीच भिड़ंत, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (26 अप्रैल): IPL के 12वें सीजन के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच चेन्नई के एम ए स्टेडियम में रात आठ बजे से आरंभ किया जाएगा। अब तक दोनों टीमो के बीच 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें मुंबई ने 14 तो वहीं चेन्नई ने 11 मैचो में जीत दर्ज की है। 

साथ ही इस सीजन में खेले गए पहले मैच में भी मुंबई ने चेन्नई को 37 रनों से पराजित किया था। भले ही रिकार्डस में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी हो, लेकिन इस सीजन में चेन्नई ने अब तक शानदार खेल दिखाया हैं। अंकतालिका में चेननई 11 मैचों में 8 जीत के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, तो वही मुंबई 10 मैचो में 6 जीत और 4 हार के साथ तीसरे पायदान पर चल रही है। 

ऐसे में मुंबई आज का मैच जीतकर टाप 2 में शामिल होना चाहेगी। चेन्नई को अपने मिडिल आर्डर बल्लेबाजों से उम्मीद होंगी। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल आर्डर बल्लेबाजो ने काफी निराश किया है।टीम को केदार, रायूडु और रैना से अच्छी पारी की उम्मीद होगी। साथ ही, शेन वाटसन के फार्म में आने से चेन्नई ने राहत की सांस ली होगी। 

गेंदबाजी में धोनी, अपने विजयी संयोजन के साथ बने रहना चाहेंगे। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी अब तक अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं। वहीं अंत में मुंबई के पास हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी है जो तेजी से रन बना सकता है। दूसरी तरफ, गेंदबाजी की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। लसिथ मलिंगा का अनुभव भी मुंबई के लिए कारगार साबित हो सकता है।  देखा जाए तो मौसम ज्यादा  गर्म के कारण की  वजह से पिच का ड्राई होना लगभग तय है। पिच से स्पिनरों को मदद मिल सकती है। पिच पर 160 का स्कोर भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपको बता दें कि इस सीजन में अब तक पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई है।संभावित XI-चेन्नई सुपर किंग्सः शेन वॉटसन, फैफ डुप्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।