IPL 2019 : पुलवामा में शहीदों के परिजनों के लिए KXIP ने बढ़ाए हाथ, इतने रुपये के दिए चेक

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (20 मार्च) :  IPL 2019 की फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों (पंजाब और हिमाचल) के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी है। पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, जिसमें पांच जवान पंजाब और हिमाचल प्रदेश से थे।

टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) वीके कौंदल की मौजूदगी में शहीद जवानों जयमल सिंह, सुखजिंदर सिंह, मनिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह और तिलक राज के परिवारों को चेक दिए गए।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया है। इस हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय सैन्य बलों (सेना, वायु सेना और नौसेना) के वरिष्ठ अधिकारियों को 23 मार्च को चेन्नई में आईपीएल के शुरुआती मैच के दिन आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं।

प्रशंसकों की समिति ने आईपीएल के लिए भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिए देने का फैसला किया था। उनके अनुसार, ‘आईपीएल का उद्घाटन समारोह का बजट पिछले साल 15 करोड़ रुपये के करीब रहा था। फैसला किया गया कि बीसीसीआई इसे बढ़ाकर 20 करोड़ रुपये कर देगी। इस राशि को आर्मी वेल्फेयर फंड और राष्ट्रीय रक्षा कोष को दिया जाएगा।