INDvsAUS: पोंटिंग के बाद फिंच ने रचा इतिहास, 10 साल का सूखा किया खत्म

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (13 मार्च) : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और निर्णायक मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से मात देकर 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारतीय टीम 50 ओवरों में 237 रन ही बना सकी। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की भारत में 10 साल बाद पहली वनडे सीरीज  जीत है।

यह भारतीय टीम की अपने घर में 2015-16 के बाद से पहली वनडे सीरीज हार है। इसी के साथ वह अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज दर्ज करने से चूक गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया चौथी ऐसी टीम बनी है जिसने शुरुआती दो मैच हारने के बाद सीरीज अपने नाम की हो। ऐसा सिर्फ पांचवीं बार हुआ है, जब किसी टीम ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद सीरीज जीती हो।  

फिंच ने खत्म किया 10 साल का सूखा
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने पिछले 10 सालों में भारत में कोई भी सीरीज न जीतने के सूखे को इस बार खत्म कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2009-10 में वनडे सीरीज जीती थी। रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सात मैचों की सीरीज में 2-4 से हराया था। 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया आने वाली टीम को भारत ने 4-1 से हराया था।