हिमा दास 120 किमी की दूरी तय कर दे रहीं हैं 12वीं की बोर्ड परीक्षा

                                                                                                     Photo:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 फरवरी): रनिंग ट्रैक पर फर्राटा दौड़ लगाने वाली हिमा दास अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए 12वीं की बोर्ड एक्जाम दे रही हैं। हिमा दास अपने अभ्यास के साथ-साथ बोर्ड परीक्षा के लिए भी समय निकाल रहीं हैं। हिमा 400 मीटर में विश्व चैंपियन हैं और 19 साल की उम्र में वह 51 सेकेंड से कम का समय निकाल चुकी हैं। असम के नौगांव जिले के कांधुलिमारी गांव की इस धाविका ने लगातार अपने समय में सुधार किया है। उन्होंने एशियाई खेलों में 50.79 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक जीता था।

हिमा ने गुवाहाटी से कहा, 'मेरा ध्यान 2019 की कुछ प्रमुख प्रतियोगिताओं पर है और मैं परीक्षाओं के साथ-साथ अपनी तैयारियों पर भी ध्यान दे रही हूं। हिमा की बोर्ड परीक्षाएं 12 फरवरी को शुरू हुईं और वह मार्च तक चलेंगी। उनकी परीक्षाएं गांव के करीबी धींग कालेज में चल रही हैं लेकिन वह इसके लिये गांव में नहीं रूक रही हैं। इसके लिए उसे अपने घर तथा गुवाहाटी स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के हास्टल के बीच लगातार आवाजाही करनी पड़ रही है। इन दोनों के बीच 120 किमी की दूरी है।

उन्होंने कहा, 'मैंने अपना कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया है जब भी मुझे पढ़ाई से मौका मिलता है, मैं अभ्यास में जुट जाती हूं। हिमा का अगला पेपर शनिवार (16 फरवरी) को है और इसके लिए वह शुक्रवार की शाम को अपने घर जाएंगी। हिमा के चचेरे भाई बिजोय दास ने कहा, वह 11 फरवरी की शाम को आई थी। उसने अगली सुबह अपना पहला पेपर दिया और परीक्षा समाप्त होते ही शाम को गुवाहाटी के लिये रवाना हो गयी।