हेमा मालिनी का नृत्य देख मंत्रमुग्ध हुईं सुषमा स्वराज, बताया- अद्भुत,अविश्वसनीय,अकल्पनीय

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी):  वाराणसी में 15वीं प्रवासी भारतीय सम्मेलन समारोह में भाजपा की नेत्री हेमा मालिनी अलग रुप मे दिखीं। 'प्रवासी भारतीय दिवस कन्वेंशन 2019' में अभिनेत्री से राजनेता बनीं हेमा मालिनी ने परफॉर्मेंस को देखकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस कदर मंत्रमुग्ध हो गईं कि वह "अदभुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय'' कहने से खुद को भी नहीं रोक पाईं।

 

दरअसल हेमा मालिनी इस एक्ट में मां गंगा का रोल निभा रही थी, उन्होंने अभिनय के जरिए गंगा का इतिहास बताया, साथ ही यह भी दिखाया कि कैसे गंगा अब तक प्रदूषित हो रहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, इस वीडियो में हेमा मालिनी परफॉर्म करती देखी जा सकती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस साल प्रवासी भारतीय दिवस मनाया जा रहा है। इसका आयोजन  21 जनवरी को शुरू हुआ और यह 23 जनवरी तक चलेगा। इस बार प्रवासी दिवस में 10 आसियान देशों के लोगों को भी बुलाया गया है। विदेश मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित भारतीय प्रवासी सम्मेलन में इस साल 5000 प्रतिनिधियों ने अपना पंजीकरण करवाया। 

इस मौके पर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने अपने नृत्य की प्रस्तुति दी। इस सम्मेलन की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2003 में की थी। उन्होंने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा था कि हमें आपका धन नहीं अनुभव का लाभ चाहिए, तब से ये परंपरा चली आ रही है। 2015 से हर दो वर्ष बाद प्रवासी भारतीय दिवस मनाया जाता है। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया और मंगलवार को मुख्य भाषण दिया। इस वर्ष के सम्मेलन का विषय "न्यू इंडिया के निर्माण में भारतीय प्रवासी की भूमिका" है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद समापन समारोह को संबोधित करेंगे।