News

World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत वर्ल्ड कप में अपना 5वां मैच खेलने उतरेगा। यह मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच दोपहर 3 बजे से साउथेम्पटन के हेम्पशायर बाउल मैदान पर खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम अभी तक 5 मैच में एक भी मैच नहीं जीत पाई है जबकि टूर्नामेंट में भारतीय टीम अबतक एक भी मैच नहीं हारी है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जून): भारत वर्ल्ड कप में आज अपना 5वां मैच खेलने उतरेगा। यह मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच दोपहर 3 बजे से साउथेम्पटन के हेम्पशायर बाउल मैदान पर खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम अभी तक 5 मैच में एक भी मैच नहीं जीत पाई है जबकि टूर्नामेंट में भारतीय टीम अबतक एक भी मैच नहीं हारी है।

साउथेम्पटन में शनिवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और मौसम खुला रहेगा। दिन भर धूप रहने की संभावना है। हेम्पशायर बोल में अबतक इस टूर्नामेंट के दो मैच खेले गए हैं और दोनों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही जीत मिली है।''

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल बेहतरीन फॉर्म में हैं, जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। हालांकि शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनकी भरपाई करने के लिए भारतीय टीम के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है। धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। विजय शंकर पिछले मैच में खेले थे, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में भी विजय शंकर को खिलाया जाता है या फिर पंत अपनी जगह बना पाते हैं।

भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा है। जसप्रीत बुमराह शानदार लय में हैं और अब कुलदीप यादव भी फॉर्म में लौट आए हैं। युजवेंद्र चहल अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह निभा रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में चोटिल हो गए थे, ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद शमी को खिलाया जा सकता है। 

आज के मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। भुवनेश्वर को पाकिस्तान वाले मैच में हैमस्ट्रिंग खिच गया था। धर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में धवन की जगह पर खेलने वाले विजय शंकर को बुधवार को प्रैक्टिस के दौरान पैर में चोट लग गई थी, हालांकि शुक्रवार को बताया गया कि वे फिट हो चुके हैं।

वहीं अफगानिस्तान की टीम से वर्ल्ड कप से काफी उम्मीदें थीं। मगर टीम की गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी बुरी तरह नाकाम रही है। अफगानिस्तान की ओर से अब तक टूर्नामेंट में तीन ही अर्धशतक लगे हैं। इनमें दो हशमतउल्लाह और एक नजीब जादरान ने लगाया है। तेज और स्पिन विभाग में भारत के आक्रमण का सामना करना अफगानिस्तान के लिए आसान नहीं होगा। 2019 विश्व कप में अफगानिस्तान की स्पिन त्रिमूर्ति का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। मोहम्मद नबी ने पांच मैचों में चार विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 5.31 का रहा। वहीं राशिद खान ने पांच मैचों में तीन विकेट लिए। वे थोड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने 7.03 की इकोनॉमी से रन दिए. मुजीब उर रहमान ने तीन मैचों में एक विकेट लिया,उनका इकोनॉमी रेट 6.05 का रहा।

संभावित प्लेइंग XI

भारत-रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान -नूर अली जादरान, गुलबुदीन नाइब (कप्तान), रहमत शाह (विकेट कीपर), हशमतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, हजरतउल्ला जाजई, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान और आफताब आलम।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top