News

भारत-द.अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे आज, ये होगी संभावित टीम

नई दिल्ली(1 फरवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज डरबन में खेला जाएगा। दोनों देशों के लिए ये मैच बेहद अहम और जरूरी है क्योंकि दोनों का इरादा सीरीज का आगाज जीत के साथ करने का होगा। 

- टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत वनडे सीरीज में खुद को साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका का इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा। 

- भले ही टेस्ट सीरीज में भारत को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन जिस तरह से टीम ने पूरी सीरीज और आखिरी मैच में प्रदर्शन किया उससे इतना तो साफ है कि भारत को हल्के में लेना दक्षिण अफ्रीका को भारी पड़ सकता है। आईसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी के आने से भारत को और मजबूती मिलेगी। ऐसे में में इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि पहले मैच में भारत दक्षिण अफ्रीका को चौंकाने का माद्दा रखता है।

- दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले वनडे में टेस्ट के प्रदर्शन को दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

- मैच का समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

टीमें इस प्रकार हैं 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक,  महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी। 

दक्षिण अफ्रीका: फैफ डू प्लेसि (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगी एनगिडी, एंडिल फैलुकुवायो, कगीसो रबाडा।


Top