News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला T-20 आज, ये हो सकता है प्लेइंग XI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले 5 टी-20 मैचों की सीरीज का आज से शुरुआत होने जा रही है। भारतीय और न्यूजीलैंड के बीच से मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय समयनुसार यह मैच दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के इस दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम 5 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

India Vs New Zealand

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 जनवरी): भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Nealand) के बीच खेले जाने वाले 5 टी-20 (T20) मैचों की सीरीज का आज से शुरुआत होने जा रही है। भारतीय और न्यूजीलैंड के बीच से मुकाबला ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय समयनुसार यह मैच दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के इस दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) 5 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

India Vs New Zealand

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए न्यूज़ीलैंड का दौरा आसान नहीं रहा है, लेकिन इस बार टीम इंडिया नए जोश के साथ कीवी धरती के पहुंची है। टीम इंडिया घरेलू सरजमी पर कंगारूओं को रौंदकर न्यूजीलैंड पहुंची है। ऐसे में टीम इंडिया का मनोबल काफी उंचा है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी जबरदस्त फार्म में है। न्यूजीलैंड के लिए भारतीय टीम का सामना करना आसान नहीं होगा, क्योंकि भारतीय टीम हर विभाग में मजबूत है। भारत दौरे का आगाज जीत के साथ करना चाहेगा और इसके लिए वो पहले मैच में बेहद मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा। कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री इस मैच के लिए दो बदलाव कर सकते हैं। विकेटकीपर रिषभ पंत बाहर बैठ सकते हैं जबकि अनुभव को देखते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के प्लेइंग इलेवन में जरूर मिल सकती है।

भारत (संभावित प्लेइंग XI)- रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी ।

न्यूजीलैंड (संभावित प्लेइंग XI): कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सीफर्ट, रोस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, डेरेल मिशेल, मिशेल सैंटनर, इश सोढी, टिम साउदी और स्कॉट कगलिन।

यह भी पढ़ें : NZvIND: कोहली की विराट सेना न्यूजीलैंड से जंग को तैयार, शुक्रवार को पहला टी-20 मैच

India Vs New Zealand

न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 सीरीज में भारत को 2-1 से हराया था। उसने श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज में भी 2-1 से जीत दर्ज की और इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराई। टी20 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड का मनोबल गिरा हुआ है क्योंकि आस्ट्रेलिया ने हाल ही में उसे 3-0 से हराया है। इससे केन विलियमसन की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं। न्यूजीलैंड के पास हरफनमौलाओं की कमी नहीं है लेकिन उसे तेज गेंदबाजी विभाग में संतुलन तलाशना होगा। इसमें ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लोकी फर्ग्युसन की कमी खलेगी जो चोट के कारण बाहर है।

(Image Courtesy: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top