News

U19WC:4 बार के चैंपियन भारत को 3 विकिट से हरा बांग्लादेश ने जीता खिताब

U19WC:4 बार के चैंपियन भारत को 3 विकिट से हरा बांग्लादेश ने जीता खिताब। साउथ अफ्रीका के पोचेस्ट्रूम के मैदान पर बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली की मुश्किल वक्त में खेली गई संयम भरी पारी के दम पर बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया है।

U19WC, Bangladesh, New Champion, India, Defeated, Wickets

नई दिल्ली (9 फरवरी): U19WC:4 बार के चैंपियन भारत को 3 विकिट से हरा बांग्लादेश ने जीता खिताब। साउथ अफ्रीका  के पोचेस्ट्रूम के मैदान पर बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली की मुश्किल वक्त में खेली गई संयम भरी पारी के दम पर बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उसने भारत को 3 विकेट (DLS) से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। बांग्लादेश ने पहले भारतीय टीम को 177 रनों पर ऑल आउट किया और उसके बाद इमॉन और कप्तान अकबर अली की साझेदारी के दम पर खिताब जीत लिया। एक समय बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 102 रन था और ऐसा लग रहा था कि भारत मैच पर कब्जा कर सकता है लेकिन रिटायर्ट हर्ट होकर मैदान से बाहर गए इमॉन फिर लौटे और अकबर के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम का पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने का सपना बांग्लादेश के धैर्य के सामने टूट गया।

भारतीय अंडर 19 टीम की वर्ल्ड कप में यह 12 मैचों में पहली हार है। इससे पहले भारतीय टीम 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में वेस्ट इंडीज से हारी थी। बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की। 178 रन का स्कोर बड़ा नहीं था और बांग्लादेश ने इसे हासिल करने में कोई जल्दी भी नहीं दिखाई। परवेज इमॉन और तनजीद हसन ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। दोनों ने भारतीय बोलर्स को शुरुआती कामयाबी से रोका। भारत की उम्मीद को रवि बिश्नोई ने जगाया। उन्होंने पहले तनजीद को आउट किआ और उसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट लिए। उन्होंने कुल चार विकेट लिए। और एक समय पर बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 102 रन हो गया।

बारिश ने खेल रोक दिया है। बारिश तेज होती जा रही है। कवर्स मैदान पर हैं। DLS के हिसाब से बांग्लादेश 18 रन आगे हैं। उनका स्कोर 163/7 है। अगर अब कोई खेल नहीं होता है तो बांग्लादेश विजेता हो सकता है।बांग्लादेश ने 37.3 ओवर में अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं। अब उन्हें 75 गेंद पर 28 रन और चाहिए। और तभी फुटहॉल पर लगकर गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से चार रन के लिए गई।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top