News

NZ vs IND सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैण्ड के जबड़े से छीनी जीत

NZ vs IND सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैण्ड के जबड़े से छीनी जीत ली। हैमिल्टन में मेजबान न्यूजीलैण्ड की टीम पिच पर उतरी तो किसी भी सूरत में जीतने के मंसूबे से थी लेकिन भारत के पेसर मोहम्मद शमी ने अपने आखिरी ओवर में केन विलियमसन और रॉस टेलर का विकिट लेकर सीरीज के निर्णायक मैच को सुपर ओवर तक पंहुचा दिया।

Rohit-Sharma-Snatched-Match-and-get-India-unassailable-Lead-in-Hamilton

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 जनवरी): NZ vs IND टी-20 मैच के सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैण्ड के जबड़े से छीनी जीत ली। हैमिल्टन के मैदान पर मेजबान न्यूजीलैण्ड की टीम पिच पर उतरी तो किसी भी सूरत में जीतने के मंसूबे से थी लेकिन भारत के पेसर मोहम्मद शमी ने अपने आखिरी ओवर में केन विलियमसन और रॉस टेलर का विकिट लेकर सीरीज के निर्णायक मैच को सुपर ओवर तक पंहुचा दिया। सुपर ओवर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गेंद बुमराह को दी। न्यूजीलैण्ड की ओर से खेलने उतरे गुप्टिल और केन विलयमसन ने बुमरहा की छह गेंदों में 16 रन जड़ दिये। इसके बाद भारत की ओर से केएल राहुल और रोहित शर्मा जवाब के लिए उतरे।

न्यूजीलैण्ड की ओर से बॉलिंग अटैक के लिए टिम सऊदी उतरे। पहली चार गेंदों में टिम सऊदी मात्र चार रन देकर न्यूजीलैण्ड की जीत लगभग तय कर दी थी लेकिन जैसे ही स्ट्राइक रोहित शर्मा के पास आयी और टिम सऊदी ने पांचवी गेंद फेंकी वैसे ही मैच का रंग बदल गया। रोहित ने टिम सऊदी की यॉर्कर गेंद को सीधे पैवेलियन के बाहर उछाल दिया। अब भी मैच न्यूजीलैण्ड के हाथ में था क्यों कि आखिरी बॉल थी और भारत को असंभव से छह रन बनाने थे। टिम सऊदी ने रोहित शर्मा को इस मिडिल और ऑफ स्टंप के बीच फुल लेंथ गेंद डाली। रोहित डिफेंसिव खेलने के बजाये एक बार फिर शानदार लॉंग आन पर सिक्सर लगाकर जीत को न्यूजीलैण्ड के जबड़े से छीन लिया।

इससे पहले न्यू जीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन (95) भारत के खिलाफ तीसरे टी20 में बुधवार को अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। भारतीय टीम ने सुपर ओवर में इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए, न्यू जीलैंड टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी। 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू जीलैंड टीम की शुरुआती अच्छी रही और उसने 5.4 ओवर में ही 47 रन बना लिए। गप्टिल को शार्दुल ठाकुर ने शिकार बनाया और उन्हें सब्स्टीट्यूट संजू सैमसन ने लपका। गप्टिल ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद कोलिन मुनरो (14) को रविंद्र जडेजा ने शिकार बनाया और लोकेश राहुल ने स्टंप आउट कर दिया। मुनरो ने 16 गेंदों पर 2 चौके लगाए।

तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान केन विलियमसन ने उम्दा पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। उन्होंने मिशेल सैंटनर (9) के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े, फिर कोलिन डि ग्रैंडहोम (5) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। इसमें विलियमसन ने ही ज्यादा रनों का योगदान दिया। सैंटनर को चहल ने बोल्ड किया जबकि ग्रैंडहोम को शार्दुल की गेंद पर शिवम दुबे ने लपका। अंतिम ओवर में मेजबान टीम को जीत के लिए 9 रन की दरकार थी, लेकिन टीम 8 रन ही बना सकी। रॉस टेलर ने पहली बॉल पर सिक्स लगाया और दूसरी पर सिंगल ले लिया। मोहम्मद शमी ने तीसरी गेंद पर केन विलियमसन (95) को विकेट के पीछे कैच कराया।इससे पहले न्यू जीलैंड ने लगातार तीसरी बार टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

यह भी पढ़ें:- आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने लगाया शतक, तोड़ दिया सचिन और गांगुली का यह रिकॉर्ड

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top