Blog single photo

हनुमा विहारी ने रचा इतिहास, ईरानी कप में ये कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

शेष भारत और विदर्भ के खेली जा रही ईरानी ट्राफी में हनुमा विहारी ने लगातार दो शतक लगा कर इतिहास रच दिया है। विहारी के शतक के बदौलत शेष भारत ने रणजी चैंपियन विदर्भ के सामने शुक्रवार को 280 रनों का लक्ष्य दिया।

                                             Image: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 फरवरी):शेष भारत और विदर्भ के खेली जा रही ईरानी ट्राफी में हनुमा विहारी ने लगातार दो शतक लगा कर इतिहास रच दिया है। विहारी के शतक के बदौलत शेष भारत ने रणजी चैंपियन विदर्भ के सामने शुक्रवार को 280 रनों का लक्ष्य दिया। विदर्भ ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 37 रन बनाए हैं और वह लक्ष्य से 243 रन पीछे है।इससे पहले शेष भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 374 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। मैच का चौथा दिन विहारी के नाम रहा, जिन्होंने नाबाद 180 रन की आकर्षक पारी खेली। इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (87) के साथ तीसरे विकेट के लिए 229 रन जोड़े जबकि श्रेयस अय्यर (नाबाद 61) के साथ चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की।विहारी ने अपनी पारी के दौरान 300 गेंदें खेली तथा 19 चौके और चार छक्के लगाए। विदर्भ की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की तीसरी गेंद पर ही कप्तान फैज फजल (0) का विकेट गंवा दिया। उन्हें अंकित राजपूत ने बोल्ड किया। स्टंप उखड़ने के समय संजय रामास्वामी 17 और अथर्व तावड़े 16 रन पर खेल रहे थे। विकेट से असमान उछाल और टर्न मिल रहा है और ऐसे में बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।

पहली पारी में 114 रन बनाकर शेष भारत की पारी को संवारने वाले विहारी ने अपनी शानदार फॉर्म दुसरी पारी में भी बरकरार रखी। विहारी और रहाणे ने सुबह शेष भारत की दूसरी पारी दो विकेट पर 102 रन से आगे बढ़ाई। इन दोनों की साझेदारी ने मैच का पूरा नक्शा ही बदल दिया। इन दोनों ने विदर्भ के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और पहले सत्र में 110 रन जोड़े। दोनों ने शुरू में गेंदबाजों को थोड़ा सम्मान दिया लेकिन बाद में खुलकर रन बटोरे।

हनुमा विहारी ईरानी कप के इतिहास में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। विदर्भ के खिलाफ नागुपर में खेले जा रहे मैच में 114 और 180 रन की नाबाद पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी ने पिछले साल भी विदर्भ के ही खिलाफ रेस्‍ट ऑफ इंडिया के लिए 183 रन की पारी खेली थी।

Tags :

NEXT STORY
Top