HOLI 2019: होली के बाद ऐसे छुड़ाएं रंग, ये है आसान तरीका

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 मार्च) : होली खेलने के बाद सबसे बड़ी चुनौती होती है रंगों को छुड़ाना। कभी-कभी ये रंग आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा देते हैं। इसे जल्द और आसानी से छुड़ाने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स लेकर आए हैं, जो रंग छुड़ाने में न केवल आपकी मदद करेंगे, बल्क‍ि आपकी त्वचा के निखार को भी बरकरार रखेंगे।

नाखून न हो लाल गुलाबी

होली खेलने के बाद नाखून पर रंग रह ही जाते हैं, इसलिए होली खेलने से पहले ही नाखून पर नेल पॉलिश लगाना न भूलें। इससे आपके नाखून बच जाएंगे।

होली से पहले ये तैयारी जरूरी

रंगों को छुड़ाने में आपके पसीने न छूट जाएं इसके लिए थोड़ी तैयारी पहले से कर लें। रंग लगाने से पहले अपने शरीर पर और बालों में खूब सारा तेल लगा लें। इससे आपकी त्वचा और बालों पर तेल की परत बन जाएगी और आपको रंग छुड़ाने में आसानी होगी।

वहीं, बाल पर चटक रंग लग गया है तो उसे छुड़ाने के लिए सीधे शैम्पू न लगा लें, पहले पानी से बालों को अच्छी तरह साफ कर लें। एक बार रंग निकल जाए तो शैम्पू लगा लें।

चेहरे से ऐसे छुड़ाएं रंग

रंगों के असर से चेहरे को बचाने के लिए कैलामाइन में शहद और गुलाबजल डालें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। अगर आपके चेहरे पर कोई गहरा रंग लग गया है तो इसे लगाने के बाद आपको जलन नहीं होगी।

पिसे टमाटर से भी छुड़ा सकते हैं रंग

होली के दिन चढ़ा रंग आप कुछ ही पल में छुड़ा सकते हैं। पिसे हुए टमाटर में शहद मिलाएं, इसमें मुलतानी मिट्टी मिलाकर स्क्रब की तरह लगाएं। इससे रंग आसानी से छूट जाएंगे।