Blog single photo

बोले मेघालय के राज्यपाल, कश्मीर के हर सामान का करें बहिष्कार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर देश में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आतंकी हमले के बाद आज मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक रिटायर्ड कर्नल के सुझाव पर सहमति जताई है।

 Image source google

न्यूज 24 नई दिल्लीख (19 फरवरी) : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर देश में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आतंकी हमले के बाद आज मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक रिटायर्ड कर्नल के सुझाव पर सहमति जताई है, जिसमें हर तरह के कश्मीरी सामान के बहिष्कार करने की अपील की गई है। खुद को हिंदूवादी चिंतक बताने वाले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा कि एक रिटायर्ड कर्नल ने सुझाव दिया है कि हमें हर तरह के कश्मीरी सामानों का बहिष्कार करना चाहिए. इतना ही नहीं, हमें कश्मीर भी यात्रा करने व काम करने के लिए नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपने ट्विटर अकाउंट पर एक रिटायर्ड कर्नल के अनुरोध को लिखा, जिसके मुताबिक भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल की एक अपील की कि कोई भी देश वासी कश्मीर का दौरा नहीं करें। अगले 2 वर्षों के लिए अमरनाथ न जाएं. कश्मीरी या कश्मीरी ट्रेडमैन के सामान न खरीदेंस, जो हर सर्दियों में आते हैं. हर तरह के कश्मीरी चीजों का बहिष्कार करें।उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा कि 'रिटायर्ड कर्लन के सुझाव से सहमति जताने पर मीडिया और अन्य जगहों पर काफी कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। मगर जिस तरह से 35. लाख कश्मीरी पंडितों को बाहर निकाला गया और हमारे सैकड़ों जवानों को मारा गया, उस पर यह पूरी तरह से अहिंसक प्रतिक्रिया है।

गौरतबल है कि कश्मीर में लगातार लोगों का सुख चैन मातम में बदल रहा है। पुलवामा हमले के बाद ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शरहों तक लोगों के चेहरे पर दहशत साफ झलक रही है। बीते पांच दिन में 45 जवानों की जान जा चुकी है। सुरक्षाबल भी आतंकियों पर कड़ी को करारा जबाव दे रहे है। सोमवार को दो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को मार गिराया था ।

NEXT STORY
Top