Blog single photo

आम चुनाव 2019ः मोदी का सत्ता में आना नामुमकिन- राहुल गांधी का दावा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ देश में व्यापक असंतोष है। इसलिए 2019 में मोदी का वापस आना नामुमकिन है। राहुल का यह भी कहना है कि मोदी ने उनपर व्यक्तिगत कटाक्ष किये और अपशब्दों का उपयोग किया, लेकिन मोदी के लिए उनके मन में प्यार और सम्मान है। राहुल ने कहा कि मोदी को अपना हश्र दिखाई देने लगा है, इसलिए वो हताशा और निराशा में उनके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 मार्च): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ देश में व्यापक असंतोष है। इसलिए 2019 में मोदी का वापस आना नामुमकिन है। राहुल का यह भी कहना है कि मोदी ने उनपर व्यक्तिगत कटाक्ष किये और अपशब्दों का उपयोग किया, लेकिन मोदी के लिए उनके मन में प्यार और सम्मान है। राहुल ने कहा कि मोदी को अपना हश्र दिखाई देने लगा है, इसलिए वो हताशा और निराशा में उनके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं। जब कोई व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर असुरक्षित महसूस करता है तभी अपने प्रतिपक्षी के खिलाफ ऐसा व्यवहार करता है।

 राहुल गांधी ने  'द टेलिग्राफ ऑन लाइन एडिशन' को दिये साक्षात्कार में कहा है कि जो लोग सोचते हैं कि इस बार एनडीए फिर जीत कर आयेगी और मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे तो वो गलत फहमी में हैं। राहुलगांधी ने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव सत्ता हासिल करने के लिए नहीं बल्कि भारत की आत्मा की रक्षा के बचाने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगार है, आम लोगों में बेहद निराशा है। देश की धर्म निरपेक्षता, विविधता और लोकतंत्र खतरे में हैं।  स्कूलों के पाठ्यक्रम में आरएसएस की विचारधारा थोपी जा रही है। देश के विकास के आंकड़ें एकत्र करने वाली संस्थाओं पर दबाव है कि वो सरकार की छवि बेहतर दिखाने के वाली संख्या ही परोसे। 

 राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर मतदाता बीजेपी को फिर से चुनते हैं तो देश में चारों ओर अराजकता ही होगी। उत्तर प्रदेश और बंगाल के बारे में पूछे गये सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिणाम आशाजनक रहेंगे। वहां सपा-बसपा ने मिल कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, देखते हैं क्या होता है, अगर सपा-बसपा कांग्रेस के साथ मिल कर लड़ते बीजेपी का सूपड़ा साफ हो जाता। राहुल बोले- बंगाल में चुनाव जटिल हैं। वहां की परिस्थितियों पर नियंत्रण करना मुश्किल है। मोदी की सत्ता में वापसी क्यों नहीं होगी- इस सवालल पर राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और गरीबी से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए मोदी ने अतिराष्ट्रवाद लोगों पर लाद दिया। लेकिन जनता मूर्ख नहीं है। वो सब समझती है। वो मोदी के जाल में नहीं फंसे। सब अपने अधिकार मांग रहे हैं। पंद्रह लाख रुपये हर खाते में आयेंगे, दो करोड़ बेरोजगारों को हर सार नौकरी मिलेगी, किसानों की इनकम दो गुनी हो जायेगी। डेढ़ सौ स्मार्ट सिटी बनाये जायेंगे-ऐसे तमाम मुद्दे हैं जो सिर्फ जुमले साबित हुए हैं। जनता खुद को ठगी हुई महसूस कर रही है।(Photo courtesy: Google)

Tags :

NEXT STORY
Top