News

Whatsapp यूजर्स ध्यान दें! जुड़ने वाला है परेशान करने वाला ये फीचर

दुनिया की सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल आज के दौर में हर कोई कर कर रहा है। लेकिन Whatsapp एक ऐसा फीचर लाने वाला हैं जिससे लोग थोड़े से नाखुश हो सकते हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (06 जुलाई ): दुनिया की सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल आज के दौर में हर कोई कर कर रहा है। लेकिन Whatsapp एक ऐसा फीचर लाने वाला हैं जिससे लोग थोड़े से नाखुश हो सकते हैं। आपको बता दें कि फेसबुक ने इस बात की पुष्टि कर दी हैं कि साल 2020 से Whatsapp में विज्ञापन यानी कि Ads दिखना शुरू हो जाएंगे। नीदरलैंड्स में सालाना मार्केटिंग सबमिट के दौरान फेसबुक ने बताया हैं कि शुरुआत में विज्ञापन यूज़र्स को व्हाट्सएप स्टोरी सेक्शन में दिखाए जाएंगे। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम में भी इस तरह के विज्ञापन पिछले साल से  शुरू किए जा चुके हैं।

कुछ यूजर्स नहीं देखेंगे Ads-

शुरूआती जानकारी के मुताबिक,  Whatsapp के बाकी कंटेट की तरह विज्ञापन भी स्मार्टफोन की पूरी स्क्रीन पर दिखाई देंगे। विज्ञापन की पूरी जानकारी के लिए यूज़र को ‘Swipe Up’ करना होगा। लेकिन व्हाट्सएप पर कुछ यूज़र्स ऐसे भी हैं, जो कभी स्टेटस का इस्तेमाल नहीं करते। ऐसे यूज़र्स की चैटिंग एक्सपीरिएंस में कोई बदलाव नहीं होगा, क्योंकि विज्ञापन सिर्फ व्हाट्सएप के स्टेटस में ही दिखाई देंगे।

पहले ही ये जानकारियां आ चुकी हैं सामने-

पिछले साल वॉल स्ट्रीट जरनल की रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल की शुरुआत में ही वॉट्सऐप पर ऐड सर्व किए जाएंगे। ऐप के iPhone वर्जन में विज्ञापन के लिए जरूरी बदलाव किए गए हैं। वॉट्सऐप के 2.18.305 वर्जन में विज्ञापन सर्व करने की बात कही गई थी। इसके अलावा WABetaInfo ने भी पिछले साल Ads को लेकर कई ट्वीट भी किए थे। जानकारी के मुताबिक शुरुआत में यह विज्ञापन iOS ऐप पर ही लागू किए जाएंगे, जिसके लिए टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।


Top