News

सैमसंग गैलेक्सी S11 की लॉन्चिंग तारीख आई सामने, जानिए फीचर्स

सैमसंग(Samsung) अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज इस साल की शुरुआत में लॉन्च करने जा रहा है। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है। कंपनी इस सीरीज को Galaxy S11 या Galaxy S20

Smartphone, स्मार्टफोन

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 जनवरी): सैमसंग(Samsung) अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज इस साल की शुरुआत में लॉन्च करने जा रहा है। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है। कंपनी इस सीरीज को Galaxy S11 या Galaxy S20 नाम दिया जा सकता है और कंपनी इसे जल्द लॉन्च करने वाली है। अब संकेत मिले हैं कि इस स्मार्टफोन सीरीज को फरवरी माह के आरंभ में लॉन्च किया जा सकता है और Samsung Galaxy Unpacked इवेंट 11 फरवरी को होगा। हमेशा की तरह सैमसंग मार्केट को सरप्राइज करने की पूरी कोशिश करेगा और टीजर में नेक्स्ट-जेनरेशन फ्लैगशिप फोन का नया कैमरा डिजाइन दिख रहा है।

पॉप्युलर टिप्स्टर मैक्स वेनबैट की ओर से 2020 'सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड' इवेंट का ऑफिशियल प्रोमो लीक किया गया है। टिप्सटर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ऑफिशल प्रोमो शेयर किया है और इससे स3मने आया है कि Galaxy S11 सीरीज के स्मार्टफोन्स दुनिया के सामने 11 फरवरी को आ सकते हैं। इससे पहले भी लीक्स में यही डेट सामने आई थी। हालांकि, हर साल अपने फ्लैगशिप लॉन्च के मुकाबले इस बार सैमसंग जल्दी इवेंट करने जा रहा है। माना जा रहा है कि सैमसंग इन डिवाइसेज को जल्दी लॉन्च करने के बावजूद मार्च, 2020 से सेल में उतारेगा, जैसा ऐपल अपने iPhones के साथ करता रहा है।

मिलेगा नया कैमरा डिजाइन

टीजर में एक नया वर्गाकार गैलेक्सी आइकन दिख रहा है, जिसमें अंग्रेजी के 'a' लेटर को प्रिज्म से रिप्लेस किया गया है। इस तरह नए कैमरा डिजाइन की ओर इस टीजर में इशारा किया गया है। सैमसंग की मानें तो कंपनी Galaxy S11 सीरीज के स्मार्टफोन्स में बेस्ट कैमरा देने जा रहा है। Galaxy S11 Plus से जुड़े ढेरों लीक्स आ चुके हैं और अफवाहें भी इशारा कर रही हैं कि नए डिवाइसेज में चौकोर कैमरा डिजाइन दिया जा सकता है और इसमें बेहतर जूम के लिए पेरिस्कोप कैमरा भी मिलेगा।

Galaxy Fold 2 भी होगा लॉन्च

सैमसंग की ओर से ऑफिशली कुछ नहीं कहा गया है लेकिन Galaxy Fold 2 से जुड़े संकेत भी मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि Samsung Galaxy Fold 2 को पिछले टैबलेट जैसे डिजाइन की जगह नए चौकोर डिजाइन में लॉन्च किया जाएगा। नया Fold 2 ओपन करने पर किसी रेग्युलर स्मार्टफोन की तरह दिखेगा, वहीं इसे बीच से फोल्ड करके साइज में आधा किया जा सकेगा। साथ ही नए सैमसंग डिवाइसेज के नाम को लेकर भी कन्फ्यूजन बना हुआ है, माना जा रहा है कि Samsung Galaxy S11 नाम हटाने के साथ नया नाम Galaxy S20 दे सकता है।

यह भी पढ़ें : व्हाट्सएप पर यूजर्स को मिलते हैं कुछ छुपे फीचर्स, जानें कुछ खास ट्रिक्स


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top