News

Realme X 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च, जानिए कीमत

चीन की स्मार्टफोन कंपनी Oppo की सबसिडरी Realme ने चीन में Relme X को बाजार में लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये कंपनी चीन की है, लेकिन पहले इसने भारत में स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 मई): चीन की स्मार्टफोन कंपनी Oppo की सबसिडरी Realme ने चीन में Relme X को बाजार में लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये कंपनी चीन की है, लेकिन पहले इसने भारत में स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, अब कंपनी Realme X के साथ चीन में भी एंट्री कर चुकी है। चीन की कंपनी ओपो है और इसने एक सब ब्रांड के तौर पर भारत में Realme का नाम शुरू किया, अब यही  सब ब्रांड चीन में भी लॉन्च हो गया है. उम्मीद है आप थोड़ा भी कन्फ्यूज नहीं हुए होंगे।Realme X इस सब ब्रांड का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, हालांकि कंपनी ने इस इवेंट में Realme X Youth Edition भी लॉन्च कर दिया गया है। Realme X में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है. इसमें ऐमेलोड डिस्प्ले यूज किया गया है। इस स्मार्टफोन में ट्रेंड के लिहाज से अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

Realme X में Qualcomm Snapdragon 710 चिपसेट दिया गया है और इसके साथ Adreno 616 GPU है। इस फोन में 8GB रैम है और इंटर्नल स्टोरेज 128GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है. बॉडी इसकी 3D ग्लास्टिक है ग्लास और प्लास्टिक जो भी कह लें।Realme X में फोटॉग्रफी के लिए 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस बार Sony IMX586 सेंसर यूज किया है, फोन के रियर में दो कैमरे हैं. पहला 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है, कंपनी के मुताबिक इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट दिया गया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  सेल्फी के लिए पॉप अप कैमरा का यूज किया गया है।Realme X में भी ओपो की फास्ट चार्जिंग टेक VOOC 3.0 दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह 80 मिनट में स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर देगी। बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए कंपनी ने इसमें Dolby Atmos का यूज किया है, यह स्मार्टफोन Android Pie बेस्ड Color OS 6 पर चलता है।चीन में Realme X की कीमत की शुरुआत 1,499 युआन (लगभग 15,300 रुपये) से शुरू है, दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है और इसकी कीमत 1599 युआन (लगभग 16300 रुपये) है, 8GB रैम और 128GB इंटर्नल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1799 युआन (लगभग 18300 रुपये) रखी गई है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top