बंगाल में डॉक्टरों के समर्थन में आया IMA, आज देश भर में रहेगी हड़ताल

ima

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 जून): पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने रविवार को कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने को तैयार हैं, हालांकि इस बीच, इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने साफ किया है कि भले ही बंगाल में हड़ताल खत्म हो जाए, लेकिन वह डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग पर सोमवार को देशभर में हड़ताल करेंगे। 

इसके चलते सुबह 6 बजे से चौबीस घंटे तक देशभर में 5 लाख डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे। वहीं युनाइटेड रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स असोसिएशन इंडिया का कहना है कि हमारी स्ट्राइक तब तक जारी रहेगी जब तक कि इसका सॉल्यूशन नहीं निकलता है। इस स्ट्राइक का दिल्ली में भी पूरा इफेक्ट हो सकता है, क्योंकि दिल्ली मेडिकल असोसिएशन (DMA) ने सभी प्राइवेट क्लिनिक और सेंटर को सोमवार को अपने अस्पताल, क्लिनिक और लैब बंद करने की अपील की है।

डॉक्टरों पर हिंसा रोकने के लिए  IMA ने की सेंट्रल कानून की मांग

आईएमए ने डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए सेंट्रल एक्ट की मांग को फिर दोहराया है। आईएमए ने कहा है कि सालों से यह मांग चली आ रही है लेकिन इसको लेकर हर बार केवल आश्वासन मिलता है। हमारी एक दिन यह स्ट्राइक उस मांग को लेकर है। आईएमए ने कहा कि 17 जून को सुबह 6 बजे से लेकर अगले 24 घंटे तक स्ट्राइक का ऐलान किया है, जो 18 जून की सुबह 6 बजे तक रहेगी। इस बीच सभी प्रकार की ओपीडी बंद रहेगी। केवल इमरजेंसी और कैजुअल्टी के मरीजों का इलाज होगा।