दिल्लीः येलो लाइन मेट्रो में आई खराबी, इमरजेंसी गेट खोल कर निकाले गए यात्री

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 मई): दिल्ली मेट्रो में तकनीकी गड़बडी के कारण येलो लाइन रूट पर खराबी आ गई है। इस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन काफी देर से हो रहा है। कुतब मिनार स्टेशन से लेकर सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन के बीच में गड़बड़ी के कारण इस रूट पर ट्रेन काफी देर से चल रही है। मेट्रो ट्रेन देर से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ जामा हो गई है।

बताया जा रहा है कि छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर ओवरहेड वायर खराब हो गई। जिस वजह से मेट्रो ट्रेन रुक गई. मेट्रो लाइन खराब होने की वजह से छतरपुर स्टेशन के पास सैकड़ों की तादाद में पैसेंजर फंसे रहे। मेट्रो के अचानक रुकने से अंदर यात्रियों को सांस लेने में काफी तकलीफ हुई। काफी देर बाद इमरजेंसी गेट खोले गए और पैसेंजरों को बाहर निकाला गया।

इसके बाद कॉरिडोर पर चलते हुए पैसेंजर मेट्रो स्टेशन तक पहुंच पाए। मौके पर पहुंचे अफसरों ने दो लूप में मेट्रो परिचालन जारी रखने का निर्णय लिया गया। फिलहाल समयपुर बादली और क़ुतुबमीनार के बीच मेट्रो चलाई जा रही है।एक यात्री ने बताया कि मेट्रो रुक रुक कर चल रही है इस कारण ट्रेन के अंदर सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। सांस लेने में हो रही परेशानी के बाद यात्रियों को इमरजेंसी गेट से निकाला गया। फिलहाल येलो लाइन पर मेट्रो को दो हिस्सों में बांटकर चलाया जा रहा है। मेट्रो को हुडा सिटी सेंटर से सुल्तानपुर और समयपुर बादली से कुतुब मिनार तक के लिए चलाया जा रहा है।

छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर खराबी के बाद कुतुब मिनार से सुल्तानपुर के बीच मेट्रो पूरी तरह से रुक गई है। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक यात्रियों की सुविधा को लेकर कुतुब मिनार से लेकर सुल्तानपुर तक मेट्रो फीडर बस की सुविधाएं बहाल कर दी गई है।