News

दिल्ली अग्निकांड पीड़ित बिहारी कामगारों के परिजनों को नीतिश ने दी आर्थिक मदद

दिल्ली अग्निकांड (Delhi Fire) के पीड़ित (Victim) बिहारी कामगारों (Bihari worker) के परिजनों को नीतिश (Nitish) ने किया आर्थिक मदद (Financial Help) का ऐलान किया है। रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

nitish kumar delhi fire, Financial Help

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(8 दिसंबर): दिल्ली अग्निकांड (Delhi Fire) के पीड़ित (victim) बिहारी कामगारों (Bihari worker) के परिजनों को नीतिश (Nitish) ने किया आर्थिक मदद (Financial Help) का ऐलान किया है। रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।। घायलों में कईयों की स्थिति गंभीर देखते हुए मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। मृतकों व घायलों में  अधिकांश बिहार के हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (nitish kumar) ने एलान किया है कि इस घटना में बिहार (Bihar) के रहने वाले जिन भी व्यक्ति की मौत हुई है उन्हें दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। इनमें परिजनों को एक-एक लाख रूपये श्रम विभाग की तरफ से और एक-एक लाख रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (nitish kumar) ने शोक व्‍यक्‍त किया तथा कहा कि बिहार के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। इनमें एक लाख रुपये श्रम विभाग की तरफ से तो शेष एक लाख रुपये मुख्‍यमंत्री राहत कोष से दिए जाएंगे। मुख्‍यमंत्री ने दिल्‍ली में बिहार के स्‍थानिक आयुक्‍त तथा संयुक्‍त श्रम आयुक्‍त व अन्‍य वरीय अधिकारियों को हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है।

इसे भी देखेंः दिल्ली में कलयुग का लाक्षागृह, 45 लोगों की जिंदा जलकर मौत

इस बीच दिल्‍ली में मौजूद बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने घटनास्‍थल का जायजा लिया। उन्‍होंने कहा कि मरने वालों व घायलों में ज्यादातर बिहार के मधुबनी, समस्तीपुर व पूर्णिया जिलों के हैं। वे अकेले रहते थे, इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। उन्‍होंने दुर्घटना के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को जिम्‍मेदार बताया। कहा कि सरकार ने सुरक्षा मानकों के अनुपालन को सुनिश्चित कराने में लापरवाही की।

बता दें कि दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में भीषण अग्निकांड में अब तक 43 लोगों की जानें जा चुकी हैं। मृतकों में कई लोग बिहार के मूल निवासी बताए जा रहे हैं। बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दिल्ली में कहा कि मुझे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां भेजा है। उन्होंने कहा कि इस अग्निकांड में मारे गए लोगों को हमारी सरकार 2-2 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देगी। जिसमें एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से और एक लाख रुपये श्रम विभाग की ओर से दिए जाएंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top