कांग्रेस से 'स्टिंग' जारी कर बीजेपी पर लगाया नोटबंदी में घोटाले का आरोप


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 मार्च):
चुनाव में एक बार फिर नोटबंदी का जिन्न बाहर आ गया है। कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी पार्टियों ने आज एक स्टिंग जारी कर बीजेपी औऱ मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के वक्त बैंकों के साथ मिलकर जमकर घोटाला किया है।

8 नवंबर 2016 की बात आपको याद होगी, जब पीएम मोदी ने देश में तत्काल प्रभाव से 500 और हजार रुपए के नोट बैन करने का ऐलान किया था। मकसद देश के अंदर मौजूद कालेधन को वापस लाने की। देश से आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म करने की बात भी पीएम ने कही थी। पीएम के इस फैसले पर देश में उस वक्त भी खूब सियासत हुई थी और आज भी हो रही है।

एक स्टिग जिसे कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने जारी किया है। कांग्रेस का दावा है कि पीएम द्वारा तय किए गए डेडलाइन 31 दिसंबर 2016 के बाद भी नोट बदले गए हैं और वो भी बीजेपी कार्यकर्ताओं की मदद से। स्टिंग के जरिए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने दावा किया कि गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैंकों के साथ मिलकर बड़ी हेरा-फेरी को अंजाम दिया, जिसमें सिर्फ और सिर्फ बीजेपी को फायदा हुआ है।

वीडियो में दिखाया गया कि 5 करोड़ के 500 के नोट आए और 3 करोड़ के 2000 के नोट दे दिए गए। कांग्रेस का दावा है कि ये सभी 31 दिसंबर 2016 के बाद हुआ है। हालांकि, खुद कपिल सिब्बल ने ही ये कहकर इस वीडियो की सत्यता पर सवाल उठा दिया कि कांग्रेस इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है और ना ही वह कह रहे हैं कि ये वीडियो उनका है।

विपक्ष के इस गंभीर आरोप पर बीजेपी ने भी करारा पलटवार किया। बहरहाल, अब इस वीडियो में कितनी सच्चाई है और क्या है इस वीडियो के पीछे की असल कहानी ये तो जांच में ही पता चलेगा, लेकिन इतना तय है सत्ता में वापस आने के लिए कांग्रेस हर वो मुमकीन कोशिश करने में जुटी है, जिससे नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल किया जा सके।