News

चिदंबरम का बीजेपी पर हमला, बोले- मोदी शासन में अर्थव्यवस्था ठीक नहीं हो सकती

चिदंबरम (Chidambaram) का बीजेपी (BJP) पर हमला (Lashes out), बोले- मोदी शासन (Modi Regime) में अर्थव्यवस्था (Economy) ठीक नहीं हो सकती।चिदंबरम (chidambaram) जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से बीजेपी (BJP) पर लगातार हमला कर रहे हैं।

Chidambaram, Lashesout, BJP, Economy,  Modi Regime,  चिदंबरम,  बीजेपी,  हमला, बोले- मोदी शसन, अर्थव्यवस्था

Photo: Google

न्यूज 24, नई दिल्ली (8 दिसंबर): चिदंबरम (Chidambaram) का बीजेपी (BJP) पर हमला (Lashes out), बोले- मोदी शासन (Modi Regime) में अर्थव्यवस्था (Economy) ठीक नहीं हो सकती। चिदंबरम (chidambaram) जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से बीजेपी (BJP) पर लगातार हमला कर रहे हैं। चिदंबरम (p chidambaram) ने कहा कहा अगर भाजपा सरकार में रहेगी तो भारत आर्थिक मंदी (slowdown) से नहीं उबर पाएगा। उन्होंने तमिलनाडु  का उदाहरण देते हुआ कहा कि बीजेपी (BJP) को देश से हटाने के लिए वहां जैसा फॉर्मूला का इस्तेमाल करना होगा। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) का उद्देश्य ‘स्वतंत्र आवाज का गला घोंटना’ है और वह विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कराके उन्हें निशाना बनाकर इस दिशा में काम कर रही है। चिदंबरम (p chidambaram) आज दिल्ली से यहां पहुंचे थे। वह तमिलनाडु कांग्रेस के मुख्यालय में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, “आजादी को अलग नहीं किया जा सकता, आपकी आजादी मेरी है और मेरी आजादी आपकी। अगर में आपकी स्वतंत्रता की रक्षा नहीं करता हूं तो आप मेरी स्वतंत्रता को नहीं बचा सकते।” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस देश में, एक दक्षिणपंथी, पीछे की ओर ले जाने वाली (सरकार) फासीवादी सरकार की और आगे बढ़ रही है जो आजादी हड़प रही है....हमें बेहद सतर्क रहना होगा।” 

पी चिदंबरम कहा कि अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो। उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘‘गला घोंटने’’ पर उतारू है। कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और अन्य नेताओं के खिलाफ हाल में आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी का हवाला देते हुए चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस सांसद के सी राममूर्ति आखिरकार भाजपा में शामिल हो गए।

उन्होंने व्यंगात्मक ढंग से भाजपा की तुलना गंगा नदी से की और कहा, '' भाजपा गंगा नदी है और इसमें डुबकी लगाने से सारे पाप धुल जाते हैं। मैं उस गंगा (भाजपा में) कभी स्नान नहीं करूंगा।" उन्होंने कहा, ''मैं न्याय एवं न्यायाधीश के सामने झुकूंगा। मैं अन्याय के सामने कभी नहीं झुकूंगा। वह परोक्ष तौर पर यह इशारा कर रहे थे कि वह दबाव नहीं झुकेंगे और भाजपा में शामिल नहीं हों


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top