CSKvsRCB: चेन्नई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया, जडेजा और हरभजन बने जीत के हीरो

नई दिल्ली (05 मई): आईपीएल के 11वें सीजन में खेले गए 35 वें मुकाबले में चेन्नई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया है। बैंगलोर से मिले 128 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान धोनी ने 23 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि ब्रावो 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नै को पहला झटका पारी के तीसरे ही ओवर में लग गया जब ओपनर शेन वॉटसन (11) को पेसर उमेश यादव ने बोल्ड किया। वॉटसन ने 14 गेंदों पर 2 चौके जड़े। इसके बाद अंबाती रायडू ने अनुभवी सुरेश रैना (25) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। रैना को भी उमेश यादव ने शिकार बनाया। उन्हें बाउंड्री के पास टिम साउदी ने लपका। रैना ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा।  

इससे पहले चेन्नै के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (53) की फिफ्टी और टिम साउदी (36*) की पारी की बदौलत बैंगलोर ने 9 विकेट पर 127 रन बनाए। बैंगलोर टीम का शीर्ष क्रम एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ और उसके 3 स्टार बल्लेबाज सस्ते में पविलियन लौट गए। पार्थिव पटेल और साउदी के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।पार्थिव ने 41 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने 37 गेंदों पर इस सीजन का पहला और आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक जड़ा। ओपनिंग करने उतरे पार्थिव टीम के 84 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पविलियन लौटे। उन्हें रविंद्र जडेजा ने अपनी ही गेंद पर लपका। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे साउदी ने 26 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए और वह नाबाद पविलियन लौटे।बैंगलोर की शुरुआत खराब रही और उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, एबी डि विलियर्स और ब्रेंडन मैकलम सस्ते में पविलियन लौट गए। टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा जब मैकलम (5) को पेसर लुंगी गिडी ने पविलियन की राह दिखा दी। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने लपका। कैप्टन विराट कोहली से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह रविंद्र जडेजा की गेंद को समझ नहीं सके और बोल्ड हो गए।विराट ने 11 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका लगाया। एबी डि विलियर्स (1) को हरभजन की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप्स आउट किया। जडेजा ने मनदीप सिंह (7) को विली के हाथों कैच कराया। मुरुगन अश्विन को हरभजन की गेंद पर धोनी ने स्टंप्स आउट किया। कोलिन डि ग्रैंडहोम (8) को डेविड विली की गेंद पर सुरेश रैना ने लपका। उन्होंने 8 गेंदों पर 1 चौका लगाया। उमेश यादव (1) और मोहम्मद सिराज (3) रन आउट हुए।