News

26 जनवरी को बॉलीवुड ने खूब किया कैश

नीतू कुमार, नई दिल्ली (26 जनवरी): 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस की छुट्टियां बॉलीवुड के लिए हमेशा फायदेमंद रही है। फिल्म इंडस्ट्री इस त्योहार को बॉक्स ऑफिस पर जरूर भुनाता है और इसका उन्हें फायदा भी मिलता है। 6 जनवरी फिल्मों की रिलीज़ के लिहाज़ से काफी अच्छा वीकेंड रहता है। साल की पहली ऑफिशियल छुट्टी और इसके अलावा साल की अमूमन पहली फिल्म का क्रेज़ लोगों में भरपूर रहता है। जिसके कारण इस वीकेंड की फिल्में धुंआधार कमाई करती हैं।

साल 2018 में गणतंत्र दिवस पर पद्मावती रिलीज हुई है। फिल्म को अच्छी ओपनिंवग मिली है। पद्मावती 25 जनवरी को रिलीज हुई है, 26 जनवरी और वीक एंड की छुट्टियों पर इस फिल्म का बिजनेस जरूर बढ़ेगा। इसी दिन पैडमैन भी रिलीज होने वाली थी लेकिन संजय लीला भंसाली की गुजाऱिश के बाद अक्षय ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढा ली। साल 2017 में 26 जनवरी के मौके पर शाहरुख खान की फिल्म रईस रिलीज हुई तो उनसे मुताबला करने लिए ऋतिक रोशन काबिल बनकर बॉक्स ऑफिस पर आए।

साल 2016 में 26 जनवरी के मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट आई। इस फिल्म में अक्षय एक देशभक्त एनआरआई के रोल में थे। एयरलिफ्ट दर्शकों को इतनी पसंद आई कि धीरे धीरे ही ही पर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 126 करोड़ की कमाई कर ली थी। अक्षय ने साल 2015 में भी रिपब्लिक डे को ही अपनी फिल्म की रिलीज के लिए सबसे मुनासिब समझा। अक्षय की फिल्म बेबी 24 जनवरी 2015 को रिलीज हुई। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया।

सलमान खान भी 26 जनवरी की छुट्टियों को फायदा उठाने में पीछे नहीं रहे । साल 2014 में उनकी फिल्म जय हो रिलीज हुई थी। जय हो देशभक्ति के जज्बे वाली फिल्म थी। सलमान की इस फिल्म 116 करोड़ का बिजनेस किया था। साल 2013 में दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान की फिल्म रेस 3 रिलीज हुई थी। ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी और रिपब्लिक डे की छुट्टियों का जबरदस्त फायदा रेस 2 में मिला था। रेस 2 ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। ऋतिक रोशन की अग्निपथ के लिए भी 26 जनवरी वीकेंड लकी साबित हुआ था। 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म ने करीब 135 करोड़ का बिजनेस किया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top