News

मोदी सरकार दे रही है 10 लाख रुपये, आप भी ऐसे उठा सकते हैं फायदा

अगर आप भी बेरोजगार है और अपना कोई काम शुरू करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए आपके पास पैसे नहीं है तो निराश ना हो, क्योंकि मोदी सरकार ऐसे लोगों को अपना काम करने के लिए 10 लाख रुपये तक कर्ज दे रही है। इसके लिए सरकार ने MyGovIndia पर एक वीडियो भी पोस्ट किया हे, जिसमें मुद्रा योजना के बारे में बताया गया

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 मार्च): अगर आप भी बेरोजगार है और अपना कोई काम शुरू करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए आपके पास पैसे नहीं है तो निराश ना हो, क्योंकि मोदी सरकार ऐसे लोगों को अपना काम करने के लिए 10 लाख रुपये तक कर्ज दे रही है। इसके लिए सरकार ने MyGovIndia पर एक वीडियो भी पोस्ट किया हे, जिसमें मुद्रा योजना के बारे में बताया गया है कि किस तरह से लोग इसका फायदा उठा सकते हैं।MyGovIndia में जो वीडियो जारी किया गया है, उसमें प्रधानमंत्री ये कहते हुए दिख रहे हैं कि कोई भी नौजवान अपने दम पर कुछ करना चाहता है, तो सबसे पहला सवाल यही आता है कि पैसे कहां से आएंगे। मुद्रा योजना के तहत ये गारंटी सरकार दे रही है। आप मुद्रा योजना के तहत लोन पा सकते हैं या नहीं, इसके लिए वीडियो में एक इंटरनेट लिंक https://merisarkarmeredwar.in/ दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करके ये जाना जा सकता है कि आप मुद्रा योजना के तहत लोन पाने के योग्य हैं या नहीं।

मुद्रा योजना क्या है?मुद्रा योजना के तहत अधिकतम 10 लाख रुपये तक का कर्ज दिया जाता है। ये कर्ज तीन श्रेणियों में दिया जाता है। 50000 रुपये तक का कर्ज, 50 हजार से 5 लाख रुपये तक का कर्ज और 5 लाख से 10 लाख तक का कर्ज।योग्यता क्या है?कोई भी भारतीय नागरिक, जो व्यापार शुरू करने जा रहा हो और जिसे 50000 रुपये से 10 लाख रुपये तक के कर्ज की जरूरत हो। वह मुद्रा योजना के तहत किसी भी बैंक और एनबीएफसी कर्ज ले सकता है। इस बारे में अधिक जानकारी www.mudra.org.in पर पाई जा सकती है। इस वेबसाइट पर मुद्रा लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।जरूरी डॉक्युमेंट्स -1. आधार कार्ड2. बिजनेस प्रस्ताव3. निवास प्रमाण-पत्र4. ताजा फोटो5. खरीदने वाली मशीन और अन्य सामान की कोटेशन6. सप्लायर का नाम और मशीन की कीमत7. पहचान प्रमाण पत्र/ बिजनेस का पता8. जाति प्रमाण पत्र (SC/ST/OBC के लिए)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top