News

TiEConः नारायण मूर्ति ने छुए रतन टाटा के पैर, ट्विटर पर पिक्चर वायरल

TiECon मुंबई में नारायण मूर्ति ने छुए रतन टाटा के पैर छूने वाली पिक्चर ट्विटर पर वायरल हो रही है। दरअसल, मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान इंफोसिस के सह-संस्थापक व उद्योगपति नारायण मूर्ति ने देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा का पैर छूकर आर्शीवाद लिया।

TiECon, Business Tycoon, Narayan Murthy, Touching Feet, Ratan Tata, Pictur, Viral, Twitter

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 जनवरी): TiECon मुंबई में नारायण मूर्ति ने छुए रतन टाटा के पैर छूने वाली पिक्चर ट्विटर पर वायरल हो रही है। दरअसल, मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान इंफोसिस के सह-संस्थापक व उद्योगपति नारायण मूर्ति ने देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा का पैर छूकर आर्शीवाद लिया। दिलचस्प बात है कि नारायण मूर्ति खुद 88 साल के हैं। मौका था टाईकॉन मुंबई के 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंच अवॉर्ड समारोह का जिसमें मशहूर उद्यमी रतन टाटा को इस अवॉर्ड नवाजा गया। इन्फोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने उन्हें ये अवॉर्ड दिया।

मंगलवार को मुंबई में हुए एक अवॉर्ड समारोह टाईकॉन (TiECon) में रतन टाटा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कॉर्पोरेट वर्ल्ड में अपने वैल्यूज के लिए मशहूर इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति ने यह अवॉर्ड रतन टाटा को दिया। अवॉर्ड देने के लिए स्टेज पर पहुंचे 73 वर्षीय नारायणमूर्ति ने 82 साल के रतन टाटा के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। यह तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है।

कार्यक्रम के दौरान उद्योगपति रतन टाटा ने कहा कि जो स्टार्टअप करने वाले निवेशक का पैसा डूबाकर गायब हो जाते हैं उन्हें दूसरा या तीसरा मौका नहीं मिलना चाहिये। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पुराने बिजनेस धीरे-धीरे कमजोर होते जाएंगे, इसलिए नया जमाना इनोवेटिव कंपनियों के युवा फाउंडर्स का होगा।उन्होंने नये उद्यमियों से कहा कि बिजनेस में नैतिकता बरतनी चाहिए। रातों रात चमकने के तरीकों से खुद को बचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक स्टार्टअप में जरूरी होता है कि इसके साथ सही मार्गदर्शन, सलाह, नेटवर्किंग और पहचान जुड़ा हो।

इंफोसिस के सह संस्थापक ने कहा कि पेंशन फंड और बैंको को भी भारतीय स्टार्टअप में निवेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल कुछ निवेशकों की बदौलत स्टार्टअप के लिये सकारात्मक माहौल नहीं बनाया जा सकता। ध्यान रहे बीते गुरुवार को भी रतन टाटा ने अपनी यंग एज की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मैं इस तस्वीर को कल (बुधवार को) ही पोस्ट करना चाहता था, लेकिन मुझे बताया गया कि थ्रोबैक गुरुवार (ThrowbackThursday) को किया जाता है। इसीलिए मैं अपनी थ्रोबैक कर रहा हूं इस फोटो से। ये फोटो मेरे खुशी-खुशी भारत वापसी से ठीक पहले लॉस एंजेलेस में खींची गई थी।' 

इसे भी देखेंः मोदी सरकार की तारीफ में रतन टाटा बोले- देश के भविष्य के लिए अहम कदम उठाए

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top