कर्नाटक का नाटकः दिन में क्रिकेट तो शाम को भजन सुनते नजर आये येदियुरप्पा- देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, पटना (16 जुलाई): कर्नाटक में  चल  रहे सियासी नाटक के बीच भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा दिन में अपने विधायकों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आए तो शाम को भजन सुनते हुए देखे गये।  कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार खतरे में है, हालांकि विधायकों के इस्तीफे अभी विधानसभा स्पीकर ने स्वीकार नहीं किया है। स्पीकर के इस्तीफे का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।

कर्नाटक में पिछले 11 दिन से सियासी संकट चल रहा है। मंगलवार को इसपर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस ने कहा कि विधानसभा स्पीकर को क्या करना है ये सुप्रीम कोर्ट तय नहीं करेगा। सुप्रीम कोर्ट बुधवार सुबह इसपर फैसला सुनाएगा।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आप बंदिशे हटाइए, हम कल तक इस्तीफे और अयोग्यता पर फैसला कर लेंगे। साथ ही एक कारण भी देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि स्पीकर को कुछ हो गया है और वो इस तरह के फैसले ले रहा है। स्पीकर काफी अनुभव वाला व्यक्ति है।

दरअसल गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का दावा है कि उनके पास बहुमत है।  दो सौ चौबीस सदस्यों वाली विधानसभा में अभी कांग्रेस-जेडीएस के पास 100 बीजेपी के पास 105 से ज्यादा विधायक हैं।इसी बीच मुंबई के रिजॉर्ट में रुके हुए बागी विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। होटल में रुके सभी विधायक अब ऊपरी फ्लोर में चले गए हैं। 

Images Courtesy:Google