Blog single photo

BCCI ने ICC को लिखा पत्र, आतंक समर्थक देश के साथ ना हो क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रबार को COA के बैठक के बाद आईसीसी को एक खत लिखा है। जिसमें वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के मुद्दे पर अपनी बात रखी है। इस खत में बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों, अधिकारियों के सुरक्षा का हवाला देते हुए आईसीसी को अवगत कराया है।

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी):  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार  को COA के बैठक के बाद आईसीसी को एक खत लिखा है। जिसमें वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के मुद्दे पर अपनी बात रखी है। इस खत में बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों, अधिकारियों के सुरक्षा का हवाला देते हुए आईसीसी को अवगत कराया है।  BCCI ने अपने पत्र में साथ ही क्रिकेट समुदाय से उन देशों के साथ संबंध तोड़ने का आग्रह किया है, जहां आतंक को पनाह मिलती हो।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (COA) ने कहा कि वह आईसीसी के सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करेगा कि ऐसे देश के साथ संबंध तोड़ दिए जाएं जो आतंक का गढ़ हो। पुलवामा आतंकी हमले के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले विश्व कप मुकाबले का बहिष्कार करने की बातें की जा रही हैं। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

सीओए प्रमुख विनोद राय ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, हमारी सरकार से बातचीत चल रही है। 16 जून को होने वाले मैच के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘हम आईसीसी को दो चिंताएं बताएंगे। हम विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों की और अधिक सुरक्षा के बारे में कहेंगे और क्रिकेट खेलने वाले देशों से कहेंगे कि ऐसे देश से रिश्ते तोड़ दें जो आंतक का गढ़ हो।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सचिन ने कहा, "मुझे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच न खेलकर उन्हें दो अंक दिलाने से नफरत होगी, क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलेगी। वर्ल्ड कप में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हराया है। इस बार फिर उन्हें हराने का वक्त है, मुझे पर्सनली पाकिस्तान से न खेलकर उन्हें दो अंक देकर उनकी मदद करने से नफरत होगी।

NEXT STORY
Top