मोदी ने किया ऐसा काम, जो ना किसे ने किया और ना आगे होगा?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (फरवरी 24) :  पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में कई परियोजाओं की घोषणा करने के बाद वह आज प्रयागराज पहुंचे, जहां उन्होंने संगम में आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान उन्होंने महात्माओं के साथ साथ पूजा-अर्चना भी की है। मोदी थोड़ी देर में लोगों को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ भी मोदी के साथ हैं।

आस्था की डुबकी लगाने के बाद अक्षयवट की पूजा की। बाद में बड़े हनुमानजी की दर्शन किए। पीएम मोदी ने कुंभ में स्वच्छग्रहियों के पैर धोए। इन्ही सफाईकर्मियों ने दिन-रात मेहनत कर कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल कायम की जो पहले कभी नहीं देखी गई। बता दें कि आमतौर पर नवरात्रि के दौरान कन्याओं के पैर धोकर और उनके पूजन से पुण्य लाभ लिया जाता है।

मोदी ने यहां कुंभ के दौरान स्वच्छग्रहियों के पैर धोकर ना सिर्फ उनका आशीष ग्रहण किया बल्कि एक संदेश भी दिया। इस दौरान सफाई कर्मचारी कुर्सियों पर बैठे थे जबकि मोदी नीचे एक पटले पर बैठे थे। बाद में पीएम ने इन्हें सम्मानित भी किया। मोदी साधु-संतों से मुलाकात करने वाले हैं। प्रयागराज के पहले मोदी गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। इसके साथ ही पीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कैश ट्रांसफर स्कीम को लॉन्च किया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। 

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा- पीएम ने कहा- जिन किसानों को पहली किश्त नहीं मिली है उन्हें आने वाले हफ्तों में ये किश्त मिल जाएगी। किसानों के लिए पहले की सरकारों ने बातें तो बहुत कीं, कागजों पर योजनाएं भी बनाईं। लेकिन उनकी योजना किसानों को सशक्त करने की नहीं, बल्कि उनको छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाने की थी। उनकी योजना कभी किसानों का भला करने की नहीं थी। मोदी ने कहा- हमारे लिए भी किसान कर्ज माफी आसान थी। हम भी ये रेवड़ी बांट सकते थे और चुनाव में लाभ हासिल कर सकते थे।