Blog single photo

samsung के बाद vivo जल्द लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल फोन, जानें खासियत

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने इस महीने की शुरुआत में अपने सब-ब्रांड iQOO का ऐलान किया है। अब इस ब्रांड के तहत कंपनी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि 1 मार्च को

Photo: Google

न्यूज 24, नई दिल्ली (फरवरी 22): चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने इस महीने की शुरुआत में अपने सब-ब्रांड iQOO का ऐलान किया है। अब इस ब्रांड के तहत कंपनी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि 1 मार्च को लॉन्च होगा vivo का Vivo iQOO फोल्डेबल फोन, Vivo IQOO फोल्डेबल स्मार्टफोन 12GB RAM और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा और इसको चीन के शेंझेन में लॉन्च किया जाएगा।

Vivo IQOO फोल्डेबल फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके बारे में बताया गया है कि इसके फीचर्स को देखकर लगता है कि कंपनी ने इस फोन को ख़ास तौर पर गेमर्स के लिए डिजाइन किया है और यह फोन ASUS के ROG Phone, Nubia Red Magic और Xiaomi Black Shark को टक्कर दे सकता है। गेमर्स के लिए यह खुशखबरी हो सकती है, हो सकता है उन्हें इस फोन में ज्यादा अच्छी गेम एक्सपीरियंस मिले।

Photo: Google

जानकारी के अनुसार Vivo IQOO फोल्डेबल स्मार्टफोन 12GB RAM और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ मार्केट में आएगा। इसमें AMOLED डिस्प्ले और बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए 4D स्मार्टशॉक होगा। इसके अलावा इसमें 44W के फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4,000mAh की बैटरी भी होगी। इसके अलावा इसमें अल्ट्रा-सोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ Snapdragon 855 प्रोसेसर भी शामिल है। इसके अलावा दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें USB Type-C port, NFC, Super HDR सपोर्ट भी साथ मिलेगा।

Photo: Google

Vivo IQOO फोल्डेबल स्मार्टफोन की बात करें तो इन सारे फीचर के साथ यह फोन काफी पावरफुल डिवाइस साबित हो सकता है। फोल्ड होने पर यह नॉर्मल डिवाइस की तरह दिखाई देगा लेकिन जब इसे अनफोल्ड करेंगे अनफोल्ड करने पर यह फोन टैबलेट की तरह दिखाई देगा। कीमत की बात करें तो Vivo IQOO की कीमत 7,000 युआन (चीनी मुद्रा) भारत में इसकी कीमत लगभग 71,000 रुपये हो सकती है।

Tags :

NEXT STORY
Top