Blog single photo

जम्मू कश्मीर: गाजी के मरने के बाद जैश ने इसे बनाया नया कमांडर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद सेना की कारबाई में मारे गए मास्टरमाइंड राशिद गाजी के बाद अबू बकर को कश्मीर का नया कमांडर बनाया गया है। अबू बकर आईईडी एक्सपर्ट है

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद सेना की कारबाई में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद का मास्टरमाइंड राशिद गाजी के बाद अबू बकर को कश्मीर का नया कमांडर बनाया गया है। अबू बकर आईईडी एक्सपर्ट है और आतंकी हमले के लिए विस्फोटक बनाने का काम करता है। जानकारी के मुताबिक अबू बकर को अफगान लड़ाकों के साथ ट्रेनिंग दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक पिछले साल जुलाई के महीने में अबू बकर ने पाक अधिकृत कश्मीर के जरिए घुसपैठ की थी। खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाक अधिकृत कश्मीर के बोई (BOI), मदारपुर (Madarpur), फगोश (Fagosh) और देवलियां (Deolian) के ट्रेनिंग कैम्पस् में जैश-ए-मोहम्मद के 2 दर्जन फ़िदायीन आतंकियों को ख़ास ट्रेनिंग दी जा रही है।

खुफिया सूत्रों को मिले इनपुट के अनुसार पुलवामा हमले के तर्ज पर देश में एक और हमले की आशंका है। पुलवामा हमले में 200 किलो विस्फोटक को इस्तेमाल किया गया था। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि धमाका कितना जबर्दस्त होगी। एक जानकारी के अनुसार कश्मीर घाटी में इस समय सबसे ज्यादा लश्कर के 80 पाकिस्तानी आतंकी और 55 स्थानीय आतंकी मौजूद हैं। इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद के 22 पाकिस्तानी आतंकी और 19 स्थानीय आतंकी कश्मीर में आज भी सक्रिय हैं।

सूत्रों ने यह दावा किया है कि इस समय पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई हिज्बुल मुजाहिदीन के विदेशी और स्थानीय आतंकवादियों पर ऑपरेशन के लिए भरोसा नहीं कर रही है। हालांकि हिज्बुल के स्थानीय आतंकियों की संख्या कश्मीर में 102 है जो सबसे ज्यादा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां लगातार इस बात पर माथापच्ची कर रही हैं कि इन आतंकवादियों का खात्मा कैसे किया जाए।

NEXT STORY
Top