Blog single photo

"तीसरे मोर्चे की पीएम उम्मीदवार होंगी मायावती"

शनिवार को चंडीगढ़ में आयोजित न्यूज 24 के खास कार्य़क्रम 'हरियाणा मंथन' में हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने ये कहकर सबको चौंका

नई दिल्ली (21 मई): शनिवार को चंडीगढ़ में आयोजित न्यूज 24 के खास कार्य़क्रम 'हरियाणा मंथन' में हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने ये कहकर सबको चौंका दिया कि तीसरे मोर्चे की पीएम उम्मीदवार मायावती होंगी।कर्नाटक चुनाव के बाद 2019 के लिए तीसरे मोर्चे के गठन की संभावनाओं को बल मिला हो, लेकिन तीसरे मोर्चे में सीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं है। कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में कई विपक्षी दलों के नेता भले ही एक साथ नजर आए, लेकिन पीएम का पेंच जरूर फंसेगा।शनिवार को चंडीगढ़ में न्यूज 24 के खास कार्य़क्रम 'हरियाणा मंथन' में इंडियन नेशनल लोकदल के नेता और हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने देश में तीसरे मोर्चे को बड़ी जरूरत बताया। अभय चौटाला ने ये कहकर भी सियासी पारा बढ़ा दिया कि अगर तीसरा मोर्चा बना तो उसकी पीएम उम्मीदवार सौ फीसदी बीएसपी सुप्रीमो मायावती होंगी।चौटाला के बयान से सियासी पारा इसलिए भी चढ़ गया है, क्योंकि बुधवार को कर्नाटक में नए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है। इसमें सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मायावती, अखिलेश यादव, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक ही मंच पर नजर आएंगे।

जाहिर है सबकी अपनी महात्वाकांक्षा है। हर पार्टी में पीएम पद के अपने अपने दावेदार हैं। हालांकि अभी ये कहा जा रहा है कि जिस पार्टी के सबसे ज्यादा सांसद जीत कर लोकसभा पहुंचेंगे पीएम उसी का बनेगा, लेकिन अभय चौटाला तो मायावती के ही पीएम बनने का दावा कर रहे हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top