#AamneSaamne: न्यूज़ 24 से खास बातचीत में अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- 23 मई से पहले होगा गठबंधन और विपक्ष के PM के नाम का ऐलान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): सात चरणों में होने वाला लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। अबतक छह चरणों 484 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 23 मई को होगी। इन सबके बीच अब विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा इसपर मंथन तेज हो गया है। चंद्रबाबू समेत कई विपक्षी नेता पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर आम राय बनाने की कोशिश में जुटे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। न्यूज 24 के खास कार्यक्रम आमने सामने में अखिलेश यादव ने कहा कि   23 मई से पहले गठबंधन और विपक्ष के PM के नाम का ऐलान हो जाएगा।

न्यूज 24 के खास कार्यक्रम आमने सामने में अखिलेश यादव ने न्यूज 24 की एडिटर-इन-चीफ अनुराधा प्रसाद के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 23 मई से पहले  गठबंधन और विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री के नाम पर सहमति बन जाएगा और इसका ऐलान भी हो जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा है कि इस बार रीजनल पार्टियां सबसे ज्यादा सीटें जीतेंगी। 23 मई को देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें अच्छा लगेगा कि वो नया प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही हो। लेकिन इस बार बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी। बीजेपी यूपी में दहाई का आंकड़ा पार नहीं करेगी।

अखिलेश ने यह भी साफ किया कि वो खुद या मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि हमारा गठबंधन भारत को नया प्रधानमंत्री देना चाहता है। चुनाव नतीजे से पहले इस आम सहमती बन जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छा होगा, यदि नेताजी को यह सम्मान मिलता है, लेकिन मुझे लगता है, वह संभवत: प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि यह भी कहा कि अपराधियों से खतरनाक लोग वो हैं जो देश में नफरत फैला रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि वो कहते हैं कि हम टोंटी चोर हैं तो हमने भी कहा कि हम तक घर की जांच तब तक करवायेंगे जब तक चिलम न निकल आये। हमारे  खिलाफ सीबीआई से कांग्रेस और बीजेपी का गठबंधन है।अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा अगर वो कहते हैं कि हम उनसे डर गये हैं तो ठीक है हम इसी डर से लोगों के बीच गये हैं।नीचे वीडियो में देखें अखिलेश यादव का पूरा इंटरव्यू..