अब साइड हीरो बनकर रह गए अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना ने बॉलीवुड में एंट्री फिल्म हिमालय पुत्र से की थी।1997 में फिल्म 'हिमालय पुत्र' रिलीज हुई थी। इस फिल्म को उनके पिता विनोद खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था। लेकिन अक्षय को पहचान फिल्म ताल, दिल चाहता है और आ अब लौट चले से मिली। अक्षय खन्ना की एक्टिंग को बॉलीवुड में हमेशा सराहना मिली। अक्षय खन्ना बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन अब उन्हें लीड हीरो के रोल नहीं मिलते। पिछले दिनों वो फिल्म मॉम और इत्तेफाक में पुलिस अफसर के रोल में नजर आए थे।

एक समय था जब अक्षय बॉलीवुड के मशहूर और सफल अभिनेता हुआ करते थे। अक्षय ने अपने फ़िल्मी करियर में रोमांटिक अभिनेता से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया हैं। लेकिन अब अक्षय का फ़िल्मी सफर वैसा नहीें रहा। अक्षय खन्ना ने ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म आ अब लौट चले और फिल्म ताल में काम किया था।

 इस दौरान ऐश्वर्या राय के साथ उनके अफेयर की खबरें भी मीडिया में छपी। उस दौरान ऐश्वर्या फिल्म इंडस्ट्री में नई थी।साल 1999 में जब ऐश्वर्या ने सलमान खान के साथ फिल्म हम दिल दे चुके सनम में काम किया तो अक्षय खन्ना से दूरियां बन गई। 43 साल के अक्षय अब तक बैचलर हैं। 

अक्षय ने बॉर्डर, हलचल, हंगामा, नकाब, हमराज, मोहब्बत, आप की खातिर , दीवानगी, गांधी माई फादर और दहक जैसी फिल्में भी की। अक्षय को दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। पहली बार उन्हें फिल्म बॉर्डर के लिए ये सम्मान मिला था। इसके बाद फिल्म दिल चाहता है के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए चुना गया।