Blog single photo

गिरफ्तार हुए 9 संदिग्धों के पास भारी मात्रा में केमिकल बरामद, कुंभ को दहलाने की थी साज़िश

महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई और औरंगाबाद से आतंकी संगठन ISIS से जुड़े होने के शक में 9 लोगों को हिरासत में लिया है। इन संदिग्धों में एक 17 साल का एक युवक भी शामिल है। महाराष्ट्र एटीएस ने जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है वे सभी बंगलूरू की पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बताए गए हैं। संदिग्धों के आईएसआईएस मॉड्यूल पर काम करने की आशंका जताई गई है।

दीपक दुबे, मुंबई (23 जनवरी): महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई और औरंगाबाद से आतंकी संगठन ISIS से जुड़े होने के शक में 9 लोगों को हिरासत में लिया है। इन संदिग्धों में एक 17 साल का एक युवक भी शामिल है। महाराष्ट्र एटीएस ने जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है वे सभी बंगलूरू की पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बताए गए हैं। संदिग्धों के आईएसआईएस मॉड्यूल पर काम करने की आशंका जताई गई है। 

एटीएस अधिकारी ने बताया कि एटीएस टीम ठाणे के मुंब्रा इलाके में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अल्मास कॉलोनी के अलावा औरंगाबाद के कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमड़ी महल इलाके में सोमवार रात से लेकर मंगलवार सुबह तक छापेमारी भी की। इस दौरान उन संदिग्धों के पास कुछ संदेहाजनक केमिकल, तेजाब की बोतलें, तेज चाकू, मोबाइल फोन्स, हार्ड डिस्क और कुछ सिम कार्ड मिले हैं। 

संदिग्धों के पास से कई तरह के केमिलकल भी बरामद हुए जो अभी प्रयोग की अवस्था में है। मिली जानकारी के मुताबकि ये संदिग्ध कुंभ में केमिकल हमला की तैयारी कर रहे थे। इसके अलावा ये भी जानकारी सामने आई है कि संदिग्ध किसी भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रम में पानी में जहर या केमिकल के जरिए अटैक करने की तैयारी में थे।

महाराष्ट्र ATS ने जिन 9 लोगो को गिरफ्तार किया है उनमें से एक आरोपी राशिद मलबारी का बेटा है, राशिद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का बहुत ही करीबी बताया जाता है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में फहाद शाह सिविल इंजीनियर है। सऊदी में नौकरी पर जाने के लिए उसका वीजा भी निकाला जा चुका है, जबकि मोहम्मद मजहर शेख भिवंडी की एक कम्पनी में कंप्यूटर इंजीनियर है। मोहसीन खान सिमकार्ड और मोबाइल फोन की दुकान चलाता है।  गिरफ्तार हुए 9 संदिग्ध में से 3 आतंकी सगे भाई है और बाकी 6 उनके खास दोस्त है।

छापे के बारे में जानकारी देते हुए एटीएस ने बताया, 'तलाशी अभियान के बाद 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापे की कार्रवाई के दौरान कुछ केमिकल, पाउडर, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, सिमकार्ड, ऐसिड बोतल और धारदार चाकू बरामद किए गए हैं। यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून 1967) के तहत गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है।'  

NEXT STORY
Top