मुंबई में 85 लाख के नए नोट जब्त, 2 गिरफ्तार

मुंबई (9 दिसंबर): नोटबंदी के 31वें दिन भी देशभर में कैश के लिए कोहराम मचा है। लोग नगदी के लिए बैंक और ATM के बाहर घंटों कतार में खड़े रहने को मजबूर हैं। भारी तादाद में लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि वो अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कैश कहां से लाएं। लेकिन देश भर में भारी तादद में नए नोटों का जखीरा बरामद होने का सिलसिला बस्तूर जारी है। इस काले कारोबार में बैंक अधिकारियों की मिलीभगत भी है।

मुंबई दादर स्थित हिंदू कॉलोनी में 85 लाख रुपये के नए नोटों के साथ दो लोगों को पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने नोट ले जाने वाली इनोवा गाड़ी को भी बरामद कर लिया है।

शुक्रवार को दादर स्थित हिंदू कॉलोनी में नोट बदलने के लिए इनोवा गाड़ी में दो लोगों के आने की पूर्वसूचना पुलिस की अपराध शाखा को मिली थी। इस पर पुलिस ने यहां पहले से ही निगरानी रखना शुरु कर दिया था। जैसे ही इनोवा घटनास्थल पर पहुंची वहां पहले से ही सादे वेश में तैनात पुलिस अधिकारियों ने गाड़ी की तलाशी लेना शुरु कर दिया। गाड़ी में 85 लाख के नए नोट मिलने पर पुलिस ने गाड़ी में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मामले की सघन जांच जारी है पुलिस नए नोट देने वाले बैंक अधिकारियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।