राम जन्मभूमि परिसर में घुस रहे 8 संदिग्ध पकड़े गए

नई दिल्ली(18 नवंबर): उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में घुसने की कोशिश कर रहे आठ संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनके पास से कई आईडी मिली हैं। सुरक्षा एजेंसियां इन लोगों से पूछताछ कर रही हैं। हिरासत में लिए गए संदिग्धों की उम्र 20 से 30 साल के बीच है।

- शुक्रवार रात सरयू पुल की तरफ से ये संदिग्ध सब्जी मंडी होते हुए कटरा पुलिस चौकी, फिर राम जन्मभूमि परिसर की तरफ बढ़े। तभी पुलिस ने उन्हें रोका। नाम और पता पूछे जाने पर पुलिस को संदेह हुआ तो खुफिया एजेंसियों ने रात में ही उनसे पूछताछ शुरू कर दी।

- अयोध्या के सीओ राजकुमार साव ने बताया इन युवकों के पास से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है, फिर भी पूछताछ के लिए एटीएस को बुलाया गया है।

प- छताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे सभी लोग राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले हैं। धार्मिक यात्रा पर निकले इन लोगों ने अपना नाम मोहम्मद शकील, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद सइद, मोहम्मद रजा, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद मदनी, मोहम्मद हुसैन और अब्दुल वाहिद बताया। उनकी योजना यूपी के बहराइच के बाद अंबेडकर नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत मखदूम अशरफ सिमनानी की दरगाह किछौछा शरीफ जाने की थी।

- पुलिस को इन लोगों के पास से आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिले हैं। अब खुफिया एजेंसी इन लोगों द्वारा बताए गए पते की सत्यता की जांच कर रही है।