मिलिये मस्टैंग के और भी पावरफुल अवतार से, सिर्फ 500 कारें ही बनेंगी

हाल ही नई मस्टैंग और मस्टैंग हाइब्रिड के आने की खबरें सामने आईं थीं। इन्हीं खबरों के बीच मस्टैंग के एक और पावरफुल अवतार से पर्दा उठा है। 750 पीएस पावर वाली इस मस्टैंग को शैल्बी सुपर स्नैक के नाम से जाना जाता है। शैल्बी फोर्ड कारों की पावर ट्यून करने वाली कंपनी है। अमेरिका की नेवादा स्थित यह कंपनी इस साल, 50 साल की हो गई है। इस मौके पर यह सुपर स्नैक का स्पेशल एडिशन ला रही है।

शैल्बी की ट्यूनिंग फोर्ड मस्टैंग के इंजन से पावर के हर कतरे को निचोड़ लेने वाली होती है। मस्टैंग में लगा 5.0 लीटर का वी-8 इंजन वैसे तो 401 पीएस की पावर देता है, लेकिन शैल्बी की पावर ट्यूनिंग के बाद इसका पावरआउटपुट 670 पीएस पर पहुंच जाता है। अगर इतनी पावर भी आपको कम लगती है तो फिर कंपनी एक सुपरचार्जर लगाती है, जिससे कार सुपर स्नैक की ताकत 750 पीएस पर पहुंच जाती है। इस पावर के साथ कार को 0 से 100 की रफ्तार पाने में महज़ 3.5 सेकंड का वक्त लगता है।      

हालांकि शैल्बी 50वीं एनिवर्सरी एडिशन वाली महज़ 500 सुपर स्नेक कारें ही तैयार करेगी। बाहरी डिजायन के मामले में शैल्बी ओरिज़नल मस्टैंग में थोड़े-बहुत बदलाव करती है। इस वर्जन में नए डिजायन की ग्रिल, ज्यादा आक्रामक बोनट और नए डिजायन के बंपर दिए जाते हैं, इनके अलावा जीटी की जगह सुपर स्नेक वाली शैल्बी की बैज़िंग दी जाती है, बैज़िंग में यह भी दर्ज रहता है कि ये कौन से नंबर की सुपर स्नैक है।

कारदेखो

मिलिये मस्टैंग के और भी पावरफुल अवतार से, सिर्फ 500 कारें ही बनेंगी