युवाओं के लिए खुशखबरी, 70 लाख लोगों को नौकरी देगी योगी सरकार

नई दिल्ली (15 जुलाई): उत्तर प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहल की है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में युवा कौशल दिवस का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने आयोजित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि वे युवाओं के लिए ऐसा माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिससे उन्हें रोजगार के लिए पलायन न करना पड़े।


कार्यक्रम में ITI और कौशल विकास विभाग से जुड़े 12 स्टाल लगाये गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने सभी स्टालों का निरीक्षण किया और जानकारी ली। सीएम योगी ने कहा कि कौशल में पारंगत व्यक्ति के लिए देश और दुनिया में प्रगति के रास्ते हमेशा खुले होते हैं।


सीएम ने कहा कि आगामी 5 वर्षों में 70 लाख युवाओं को रोजगार देने की व्यवस्था होगी। युवाओं को रोजगार देने की दिशा में प्रयास चल रहा है। युवाओं को कौशल विकास से जोड़ा जा रहा है। परम्परागत उद्योगों को बढ़ावा देने के के लिए काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश में बंद उद्योगों को चलाने की व्यवस्था होगी। अब तक 10 लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।