व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने वाले जरुर पढें ये खबर...

नई दिल्ली(4 फरवरी): इंटरनेट के इस युग में बिलियन्स की संख्या में लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सऐप यूजर्स ने कई बार गौर किया होगा कि आपके व्हाट्सऐप पर कई बार मैसेज आते रहते है, व्हाट्सऐप की ओर से आपको फ्री डेटा दिया जा रहा या आपको कोई नई स्कीम दी जा रही है। लेकिन आप ऐसे झूठे मैसेज से सावधान रहे। हम आपको व्हाट्सऐप से जुड़ी कुछ झूठी जानकारी और अफवाहों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें यदि आप नजरअंदाज करेंगे तो आपको के लिए बेहतर होगा।

1.व्हाट्सऐप मैसेज नहीं भेजता कभी

 बता दें कि अगर आपको कोइ मैसेज ऐसा मिलता है, जिसे पढऩे पर ऐसा लगता है कि यह व्हाट्स एऐ की ओर से भेजा गया है तो सावधान हो जाएं क्योंकि यह एक झूठी जानकारी या अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं है। वास्तव में व्हाट्सऐप अपने ब्लॉग पर यह साफ कर चुका है कि वह कभी कोइ मैसेज नहीं भेजता और न ही अपने यूजर्स से कोइ संपर्क साधता है।

2.व्हाट्सऐप अब हुआ है एकदम फ्री

वैसे तो व्हाट्सऐप अभी कुछ दिन पहले ही पूरी तरह फ्री हुआ है, लेकिन ऐसा होने से पहले व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजे जाते थे कि अगर इस मैसेज को फॉरवर्ड करेंगे तो फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा जोकि पूरी तरह गलत है।

3. व्हाट्सऐप पर कोइ लॉटरी नहीं लगती!

अगर आपको व्हाट्सऐप लॉटरी से संबंधित कोइ मैसेज मिलता है, तो उस पर ध्यान न दें। व्हाट्सऐप पर कोइ लॉटरी नहीं लगती।

4. कॉलिंग के लिए एक्टिवेशन नहीं

कई यूजर्स को व्हाट्स एप पर कॉलिंग से संबंधित एक मैसेज मिलता है, जोकि एकदम फेक है। इस पर विश्वास न करें।

5.बैंक डिटेल्स नहीं मांगता व्हाट्सऐप कभी भी किसी प्रकार की बैंक डिटेल्स नहीं मांगता और न ही डेबिट व क्रेडिट कार्ड के बारे में कुछ पूछता है।

6. ओरिजनल व्हाट्सऐप व्हाट्स एप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ही इंस्टॉल करें। किसी भी थर्ड पार्टी से इसे इंस्टॉल करना अवॉयड करें।

7. अकाउंट सस्पेंड! ध्यान रहे कि व्हाट्सऐप आपका अकाउंट कभी सस्पेंड नहीं करता है, ऐसा केवल तभी संभव है जब कोइ ऐसी अफवाहें फैलाने वाला मैसेज भेजें।