दिल्ली के संगम विहार में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी वाराणसी से गिरफ्तार



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची के परिजनों से मिली शिकायत और बच्ची के बयान के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान बनारस (वाराणसी) के रहने वाले विकास (20) के रूप में हुई। वारदात के बाद वह बनारस भाग गया था।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस की एक टीम को बनारस भेजा गया और वहां से बुधवार को पुलिस ने विकास को गिरफ्तार किया। जांच में पुलिस को पता चला कि विकास पिछले हफ्ते ही नौकरी की तलाश में दिल्ली आया था और संगम विहार में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार के घर रुका हुआ था। उसी दौरान उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ संगम विहार में रहती है। उसके पिता मिस्त्री का काम करते हैं, जबकि मां गृहिणी है। वह इसी इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है। सोमवार को दोपहर में स्कूल से लौटने के बाद बच्ची अपनी सहेली के घर खेलने चली गई। उसी दौरान सहेली के घर के पास रह रहा विकास बच्ची को अकेले देखकर उसे उठाकर अपने रिश्तेदार के घर ले गया, जहां उसने पहले बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया।

बच्ची को रोते हुए सहेली के परिजनों ने जब उससे पूछताछ की, तो बच्ची ने वारदात के बारे में बताया, जिसके बाद उसके परिजनों को इस बारे में सूचित किया गया और फिर परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस की एक टीम को बनारस भेजा गया और वहां से बुधवार को पुलिस ने विकास को गिरफ्तार किया।